पालिटेक्निक छात्रों के रिहाई की मांग को लेकर साैंपा ज्ञापन

बस्ती । समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सचिव  एवं शिव हर्ष किसान पी.जी. कालेज के पूर्व अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में      बुधवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर पालिटेक्निक के गिरफ्तार किये गये छात्रों को रिहा किये जाने की मांग किया। 
ज्ञापन देते हुये राजेश यादव ने बताया कि गत 4 सितम्बर को पालीटेक्निक बस्ती की छात्रा निशा चौधरी की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। इसकी प्रतिक्रिया स्वरूप कुछ छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। यदि पालिटेक्नीक के पास फ्लाई ओवर बना होता तो छात्रा की जान न जाती। यहां अनेकों बार दुर्घटनायें घट चुकी हैं किन्तु तंत्र पूरी तरह से मौन रहा। छात्रों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करना समस्या का हल नही है।
समाजवादी छात्र सभा ने मांग किया कि छात्रों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेकर उन्हें तत्काल रिहा किया जाय और पालिटेक्नीक चौराहा, मूडघाट और पटेल चौक पर फ्लाई ओवर का निर्माण कराने के साथ ही  मृत छात्रा के परिजनों को समुचित मुआवजा दिलाया जाय और  छात्रों का अकारण उत्पीड़न बंद कराया जाय। 
ए.पी.एन. पी.जी. कालेज के पूर्व महामंत्री एवं समाजवादी छात्र सभा के जिला महासचिव रहमान सिद्दीकी ने चेतावनी दिया कि यदि छात्रों का अकारण उत्पीड़न बंद न हुआ और प्रशासन ने मुकदमा वापस लेकर रिहाई सुनिश्चित न कराया तो छात्र निर्णायक आन्दोलन को बाध्य होंगे।
ज्ञापन देते समय रवि त्रिपाठी, मोहम्मद शाद ‘सद्दू’ अंकित मिश्रा, प्रशान्त यादव, तारिक, अदील, प्रभात त्रिपाठी, कृष्णकान्त यादव, रवि यादव के साथ ही समाजवादी छात्र सभा के अनेक पदाधिकारी, छात्र उपस्थित रहे।

Leave a Reply