Breaking News

दिग्विजय का मोदी के खिलाफ पोस्ट, लिखा- वे बेवकूफ बनाने में माहिर

भोपाल
दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र मोदी को लेकर ट्विटर अकाउंट पर एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की। इस पोस्ट में मोदी के काम करने की शैली और उनके प्रशंसकों को लेकर कमेंट्स किए गए थे। पोस्ट में मोदी के फॉलोअर्स को कथित तौर पर ‘भक्त’ बताया गया है। दिग्विजय ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि वे (मोदी) लोगों को बेवकूफ बनाने की कला में माहिर हैं।क्या है पूरा मामला…
दिग्विजय ने शुक्रवार को मोदी के पोस्टर वाली पोस्ट को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया।
इस पोस्टर में मोदी की फोटो है, जिसमें वे दोनों हाथ बंद कर दो अंगुली दिखा रहे हैं। साथ में लिखा- मेरे दो एचीवमेंट। पहला:भक्तों को बनाया। दूसरा को भक्त बनाया।
इस पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा- “यह पोस्ट मेरी नहीं है, लेकिन मैं इसे पोस्ट करने से खुद को रोक नहीं सकता। जिनके बारे में यह पोस्ट उनसे माफी मांगता हूं। वे बेवकूफ बनाने में माहिर हैं।”
इसके बाद, उन्होंने एक और पोस्ट की इसमें लिखा- “रवीश ने प्रधानमंत्री के प्रति कोई अपशब्द का उपयोग नहीं किया यूट्यूब पर जो रवीश का भाषण था, वह मैंने ट्वीट किया था। रवीश जी क्षमा करें।
जर्नलिस्ट गौरी के मर्डर के बाद ट्रेंड हुआट्विटर पर गुरुवार को अचानाकट्रेंड करने लगा था। कुछ लोगों ने ट्वीट कर बताया कि वो नरेंद्र मोदी को अनफॉलो या ब्लॉक कर रहे हैं।
सवाल ये था कि अचानक ऐसा क्यों हुआ? लोगों के इस कदम उठाने की वजह क्या है? दरअसल, बेंगलुरु की जर्नलिस्ट गौरी लंकेश के मर्डर के बाद कुछ लोगों ने आपत्तिजनक ट्वीट किए। इसमें से कुछ यूजर्स ऐसे हैं जिन्हें मोदी खुद फॉलो करते हैं। कुछ यूजर्स का कहना है कि गौरी के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करने वाले लोगों को पीएम क्यों फॉलो करते हैं
क्या कहा था लोगों नेकुछ यूजर्स की शिकायत और गुस्सा इस बात को लेकर है कि ऐसे लोग जो गौरी के मर्डर को भी जायज ठहरा रहे हैं, उन्हें पीएम फॉलो करते हैं। बता दें कि फेसबुक पर मोदी 41.9 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 6.8 मिलियन फॉलोअर हैं। जबकि ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स का आंकड़ा 33.7 मिलियन है। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने फरवरी में संसद में मोदी पर आरोप लगाया था कि वो ऑनलाइन हैरेसमेंट को बढ़ावा देते हैं। डेरेक ने कहा था- 26 ट्विटर हैंडल ऐसे हैं जो रेप और सांप्रदायिक हिंसा की धमकियां देते हैं और मोदी इन्हें फॉलो करते हैं।

Leave a Reply