कांग्रेस सांसद की मांग, पद्मावती फिल्म की रिलीज़ पर लगे रोक

अमेठी। रिलीज से पहले विवादों में आयी पदमावती फिल्म के प्रदर्शन को लेकर देश भर में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच अमेठी राजघराने से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी इस विवाद में कूद पड़े हैं। उन्होंने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाये जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि यदि यह फिल्म रिलीज होती है तो यह प्रदर्शित करेगी कि भाजपा सरकार इस देश के इतिहास, अस्तित्व और अस्मिता में विश्वास नहीं करती है।
उन्होंने कहा है कि इतिहास इतिहास होता और इतिहास सच्ची घटनाओं के आधार पर बनता है। कांग्रेस उन्होंने कहा है कि इतिहास को आज के हिसाब से बदलकर कर उसे मनोरंजन की तरह बनाने और प्रदर्शित करना निन्दनीय और अपराधिक कृत्य है। उन्होंने सीधे तौर पर फिल्म को लेकर हो रहे विवाद के लिए केन्द्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। संजय सिंह ने फिल्म के निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली को लेकर कहा है कि वे उन्हें कुछ नहीं कह सकते हैं। क्योंकि फिल्मकार तो पैसा बनाने के लिए ही काम करते हैं।

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि धर्म, संस्कृति और राष्ट्र प्रेम का ढ़ोंग रचने वाली भाजपा सरकार न हिन्दुओं के हित में है और न मुसलमानों के हित में है. भाजपा केवल लालच और स्वार्थपरता की राजनीति कर रही है.
उन्होंने रानी पदमावती को इस देश के गौरवशाली इतिहास ,संस्कृति और अस्मिता का प्रतीक बताया है। कांग्रेस राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि केन्द्र की भाजपा सरकार अपनी साढ़े तीन साल की विफलताओं से लोगों का ध्यान बांटने के लिए ऐसे मुद्दों से देश को बिखण्डित करने का काम कर रही है।

Leave a Reply