Breaking News

महराजगंज में 31 मई को रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां, तैयारी शुरू


रतन गुप्ता उप संपादक

भारत नेपाल बार्डर 29 मई के रात से बन्द होगी
महराजगंज जिले में पहली जून को मतदान होगा। आखिरी चरण में पड़ने वाले इस मतदान के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। कलक्ट्रेट के सामने पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए लगने वाला टेंट तैयार हो रहा है। इसके अलावा अधिग्रहित किए गए वाहन भी पहुंचने लगे हैं। विभाग का दावा है कि 28 की शाम तक सभी वाहन तय स्थान पर पहुंच जाएंगे।

सीडीओ संतोष कुमार ने बताया कि तैयारियां अंतिम चरण में हैं। जिले में लगभग 19 लाख मतदाता पहली तारीख को सातवें चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसकी सभी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। मतदान के लिए बने 2086 बूथों की गड़बड़ी भी दुरुस्त हो गईं है। बिजली, पानी, शौचालय, रैंप की व्यवस्था पूर्ण हो चुकी है। कलक्ट्रेट से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। कार्मिक को किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए सामने स्थित मैदान में छाया के लिए टेंट लगाया जा रहा है। परिसर में ठंडे पानी की व्यवस्था भी की जा रही है। असुविधा के लिए पोलिंग पार्टियों के लिए वाहन भी निर्धारित किए जा रहे हैं।

शिक्षा मित्र पर कार्रवाई के निर्देश
सीडीओ ने बताया कि आईटीएम चेहरी के 5 कमरों में प्रशिक्षण संपन्न हुआ। पहली पाली में 187 कार्मिकों का प्रशिक्षण हुआ। पीठासीन अधिकारी 36, मतदान अधिकारी प्रथम 26, द्वितीय 96 ने प्रशिक्षण लिया। प्रशिक्षण में शिक्षा मित्र पूनम सिंह, कार्य क्षेत्र मिठौरा का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। भारत नेपाल बार्डर 29 मई के रात से बन्द हो जाये गी ।

Leave a Reply