Breaking News

नेपाली के क्रिकेट खिलाड़ी संदीप लामिछाने का दूसरी बार भी हुआ यूएस वीजा रिजेक्ट, नेपाल में सड़कों पर उतरे फैंस


रतन गुप्ता उप संपादक
T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका में 2 जून से शुरू होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में नेपाल की टीम भी हिस्सा ले रही है। वहीं टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी संदीप लामिछाने का यूएस वीजा दूसरी बार रिजेक्ट कर दिया गया जिसके बाद वह अब अमेरिका नहीं जा पाएंगे।

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने का वेस्टइंडीज और यूएस में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का सपना लगभग टूट गया है। इस मेगा इवेंट के लिए जब नेपाल की टीम का ऐलान हुआ था तो उस समय संदीप दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद थे, लेकिन वहां की अदालत ने उन्हें सभी आरोपों से हाल में ही बरी कर दिया था, जिसके बाद ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि संदीप जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेपाल टीम का हिस्सा बनेंगे, जिसको लेकर उन्होंने यूएस का वीजा भी अप्लाई किया था, लेकिन उसे नेपाल में स्थित अमेरिकी दूतावास की तरफ से रिजेक्ट कर दिया गया था, जिसके बाद संदीप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए अपनी निराशा भी व्यक्त की थी, वहीं दूसरी बार भी संदीप का अब यूएस वीजा रिजेक्ट होने के बाद उनका इस मेगा इवेंट में खेलने के रास्ते अब लगभग बंद हो चुके हैं।

संदीप के समर्थन में सड़कों पर उतरे नेपाल में फैंस
अमेरिकी दूतावास की तरफ से संदीप लामिछाने का दूसरी बार वीजा आवेदन रद होने के बाद क्रिकनेपाल की खबर के अनुसार वह फैंस सड़कों पर उतरकर इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने संदीप को वीजा देने की मांग रखते हुए पीएम आवास के बाहर भी प्रदर्शन किया। दरअसल पिछले साल संदीप लामिछाने पर एक 17 साल की लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसके बाद संदीप को जहां नेपाल टीम की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था तो वहीं इस मामले में काठमांडू की एक कोर्ट ने उन्हें 8 साल की सजा सुनाई थी। हालांकि संदीप ने निचली अदालत के इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी जिसके बाद उन्हें वहां से बरी कर दिया गया। इसके बाद संदीप को उम्मीद थी कि वह टी20 वर्ल्ड कप में अब हिस्सा ले पाएंगे लेकिन यूएस का वीजा 2 बार रद होने के साथ उनका ये सपना अब लगभग पूरी तरह से टूट चुका है।

नेपाल की टीम ग्रुप डी का हिस्सा
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नेपाल की टीम ग्रुप-डी का हिस्सा है, जिसमें उसके साथ नीदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम भी है। मेगा इवेंट में नेपाल की टीम अपना पहला मुकाबला 4 जून को नीदरलैंड्स के खिलाफ डलास में खेलेगी। वहीं इससे पहले टीम को 2 प्रैक्टिस मैच भी खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्हें अपने पहले अभ्यास मैच में कनाडा की टीम के खिलाफ 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा है

Leave a Reply