Breaking News

सोनौली बार्डर से नेपाल गया 2 मिनी ट्रक प्याज, एक मिनी ट्रक से कपड़ा कीमती सामान 30 लाख के बरामद

रतन गुप्ता उप संपादक

सोनौली नेपाल बार्डर से लगातार तस्करी जारी भैरहवा कस्टम गश्ती दल ने 30 लाख रुपये से अधिक मूल्य के माल की ढुलाई में प्रयुक्त तीन मिनी ट्रकों को गिरफ्तार किया है ।जब की प्याज का दोनों चालक फरार हो गये । एसएसबी की भुमिका पर लोगों को सक होने लगा है बार्डर पर क्या कर रही है ।

बताया जाता है कि पकड़े गए मिनी ट्रक की कीमत करीब 15 लाख रुपये है, बरामद सामान के अलावा कस्टम गश्ती दल ने साढ़े 19 लाख के सामान बरामद किया है, जिसमें ब्रा, मोजे और बेल्ट (बेल्ट), टेंपर ग्लास, लेडीज सैंडल आदि सामान शामिल हैं।

रूपनदेही जिले के रोहिणी ग्रामीण नगर पालिका-7 निवासी ट्रक चालक अब्दुल अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया है ।पूछ ताज जारी है ।

इसी प्रकार, भैरहवा में गौतम बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पीछे मार्शवार रोड पर गर्गट्टी नामक स्थान से लू 1 सीएच 6430 और लू 1 सीएच 4546 नंबर के मिनी ट्रक के साथ 17 टन प्याज जब्त की गई।

भैरहवा सीमा शुल्क कार्यालय के अध्यक्ष नारद गौतम ने बताया कि दोनों जगहों से सुराकी अड्डे से सामान जब्त किया गया है और गश्ती दल को देखकर प्याज ले जा रहे दोनों ट्रकों के चालक फरार हो गये । खोज बीन जारी है ।

एक पकड़ा गया डाईबर उनके मुताबिक गिरफ्तार ड्राइवर के बयान के आधार पर आगे की जांच की जाएगी । भारत नेपाल की खुली सीमा का जम कर तस्करी फायदा उठा रहे हैं ।

Leave a Reply