Breaking News

महराजगंज के निचलौल में एएनएम कर्मियों ने अस्पताल पर किया प्रदर्शन


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज के निचलौल में एएनएम कर्मियों ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक और बाबू पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। उसके बाद डीएम और सीएमओ को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में प्रदर्शन कर रही प्रसव केंद्र से जुड़ी एएनएम माला, विंद्रावती, देवकी, आकांक्षा, वंदना वर्मा, माला, संध्या, माधुरी राय, सविता आदि ने कहा की अस्पताल के अधीक्षक और एक कार्यालय में तैनात बाबू उनका उत्पीड़न करता है। इतना ही नहीं इन लोगों का आरोप है, कि इन लोगों की ओर से किसी न किसी प्रसूता के परिजनों से झूठा आरोप लगवाकर शिकायत कराई जाती है। फिर उन्हें परेशान करने के लिए मजबूर किया जाता है।
प्रसव केंद्र भोथियाही पर तैनात एएनएम के खिलाफ तीन महीने पहले प्रसूता के भाई से शिकायत करवाकर उत्पीड़न किया गया। जबकि प्रसव केंद्र पर महिला की तबीयत में सुधार न मिलने पर वहां से सीएचसी निचलौल रेफर किया गया था। वहां इलाज के अभाव में बच्चा मृत पैदा हुआ था। उन्होंने कार्रवाई न होने पर 18 जून सीएचसी पर आंदोलन करने की चेतावनी दी। वहीं सीएचसी अधीक्षक डॉ. अंग्रेस सिंह ने बताया कि एक एएनएम का स्थानांतरण प्रशासनिक आधार पर सीएमओ ने किया है। उसके स्थानांतरण को रोकने के लिए एएनएम की ओर से दबाव बनाया जा रहा है। आरोप निराधार है।

Leave a Reply