Breaking News

रायबरेली से सांसद रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड से प्रियंका होंगी उम्मीदवार


रतन गुप्ता उप संपादक
: दो सीटों से लोकसभा चुनाव जीते राहुल गांधी रायबरेली से सांसद रहेंगे। राहुल गांधी को किसी एक सीट को लेकर 18 जून से पहले फैसला करना था्। ऐसे में राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से सांसद बने रहना चुना है। इससे पहले राहुल गांधी ने दोनों जगहों पर चुनाव जीतने के बाद धन्यवाद सभा संबोधित की थी।

राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार करते हुए वायनाड सीट छोड़ने का फैसला किया है। वहीं दूसरी तरफ वायनाड सीट से प्रियंका गांधी कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार होंगी। पार्टी की ओर से प्रियंका गांधी को खाली हुई वायनाड सीट पर प्रत्याशी बनाने का फैसला किया गया है।

मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, “वायनाड और रायबरेली से मेरा भावनात्मक जुड़ाव है। मैं पिछले 5 सालों से वायनाड से सांसद था। मैं लोगों के प्यार और समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करता हूं। प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड से चुनाव लड़ेंगी, लेकिन मैं समय-समय पर वायनाड भी जाता रहूंगा। रायबरेली से मेरा पुराना रिश्ता है, मुझे खुशी है कि मुझे फिर से उनका प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा, लेकिन यह एक कठिन फैसला था।”

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि,”राहुल गांधी ने 2 सीटों पर लोकसभा चुनाव जीता है। जिसके चलते उन्हें एक सीट छोड़नी पड़ेगी। पार्टी ने तय किया है कि राहुल गांधी रायबरेली सीट रखेंगे, वायनाड से खाली सीट पर प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी।”

वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता और भाई-बहन की जोड़ी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा एक दूसरे से गले मिले।

साथ ही राहुल गांधी ने कहा, “प्रियंका गांधी चुनाव लड़ने जा रही हैं और मुझे विश्वास है कि वह चुनाव जीतेंगी। वायनाड के लोग सोच सकते हैं कि उनके पास संसद के 2 सदस्य हैं, एक मेरी बहन हैं और दूसरा मैं हूं। वायनाड के लोगों के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले हैं, मैं वायनाड के हर एक व्यक्ति से प्यार करता हूं

Leave a Reply