Breaking News

सोनौली से गये भारतीय पर्यटक फंसे काठमांडो मार्ग मुगलिंग में भूस्खलन, आवागमन ठप


रतन गुप्ता उप संपादक

सोनौली से काठमांडो जाने वाले मुख्य मार्ग पृथ्वी राजमार्ग के मुगलिंग मालेखु खंड के अंतर्गत चितवन के इच्चकामना ग्रामीण नगर पालिका-3 स्थित फिस्लिंग और मौवाखेला के बीच भूस्खलन हो गया है। इसके चलते राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। यातायात विभाग ने पहले ही एडवाइजरी जारी की थी।

क्षेत्रीय पुलिस कार्यालय, मुगलिन के प्रमुख निरला भंडारी ने बताया कि निर्माण के दौरान खोदी गई जगह पर सोमवार सुबह से भूस्खलन के चलते राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। सड़क से मलबा हटाने का काम जारी है। भूस्खलन के चलते सैकड़ों भारतीय और नेपाली पर्यटकों के वाहन फंस गए हैं। वाहन चालकों को वैकल्पिक रास्ते से जाना पड़ रहा है। भूस्खलन के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पहाड़ों से अचानक पत्थर गाड़ियों पर गिरने की बस के कारण के लोग घायल हो गये है ।

नेपाल यातायात ने तीन दिन पहले यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें बताया गया है कि सोनौली से काठमांडो जाने वाले मार्ग के बीच नारायण घाट मुगलिंग सड़क पर 25 स्थानों पर भूस्खलन का खतरा है। इसमें मौरी ब्रिज, नामसी ब्रिज, कालीखोला और तुइन ब्रिज इलाकों में खतरा ज्यादा है। नेपाल के मउग्लइग ,नारायणघाट मार्ग खतरों से भरा है कब क्या हो जाय कुछ कहा नहीं जा सकता है ।

Leave a Reply