Breaking News

नेपाल के राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल आज नेपाल लौट रहे हैं

रतन गुप्ता उप संपादक

नेपाल के राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल स्विट्जरलैंड और जर्मनी की यात्रा के बाद आज नेपाल स्वदेश लौट रहे हैं । उनका आज सुबह ९ः४५ बजे बर्लिन, जर्मनी से दोहा, कतार होते हुए नेपाल लौटने का कार्यक्रम है ।
राष्ट्रपति पौडेल को बर्लिन ब्रान्डेनवर्ग अन्तर्राष्ट्रीय विमानस्थल में जर्मन के लिए नेपाल के राजदूत रामकाजी खड्का तथा जर्मन सरकार के उच्च अधिकारी विदाई करेंगे । इस विषय में राष्ट्रपति के स्वकीय सचिवालय ने जानकारी दी है । भ्रमण दल में प्रथम महिला सविता पौडेल, परराष्ट्र मन्त्रालय और राष्ट्रपति कार्यालय के उच्च अधिकारी की भी सहभागिता थी ।
इससे पहले सोमवार राष्ट्रपति पौडेल और जर्मनी के राष्ट्रपति फ्र्याङ्क वाल्टर स्टाइनमायर के बीच जर्मनी के बर्लिन में प्रतिनिधिमण्डल स्तरीय भेटवार्ता हुई थी । इस अवसर मेंं दोनों देश के बिच के सम्बन्ध और आपसी हित के बारे में चर्चा हुई थी । दोे पक्षीय भेटवार्ता से पहले राष्ट्रपति पौडेल को जर्मन सरकार ने गार्ड ऑफ ऑनर का सम्मान दिया था । सन् १९८६ में राष्ट्रप्रमुख के रुप में नेपाल से जर्मनी गए राष्ट्रपति पौडेल की ये पहली यात्रा थी । जर्मनी में रहते हुए राष्ट्रपति पौडेल ने रविवार जर्मनी के विज्ञान प्रविधि तथा अनुसन्धान से सम्बन्धित विभिन्न संस्थाओं का अवलोकन किया था ।
राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल स्विट्जरलैंड और जर्मनी भ्रमण के लिए जेठ २९ गते की शाम प्रस्थान किया था ।

Leave a Reply