Breaking News

भारत नेपाल बार्डर पर एसएसबी महानिदेशक दिलजीत सिंह पहुंचे सोनौली में अधिकारीयों से मिले


रतन गुप्ता उप संपादक

सोनौली बार्डर /भारत नेपाल बार्डर के सोनौली में एसएसबी के महानिदेशक दिलजीत सिंह चौधरी ने निरीक्षण किया ।और एसएसबी और कस्टम ,पुलिस के अधिकारीयों से मिले ।

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिदेशक दिलजीत सिंह चौधरी शनिवार को भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर का दौरा किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत-नेपाल का बॉर्डर पूरी तरह से खुला है इस वजह से ये काफी सेंसिटिव है।

इसकी निगरानी सिविल ड्रेस में तैनात एसएसबी के महिला/पुरुष जवान की इंटरेक्शन टीम कर रही है। सोनौली समेत सभी बॉर्डर पर एसएसबी का खुफिया तंत्र मजबूती से काम कर रहा है।

सोनौली बार्डर पर मिडिया से बातचीत के दौरान कहा की नेपाल से इंडिया आने-जाने वाले लोगों पर इनकी पैनी नजर रहती है। उन्होंने कहा कि जवान सीमा पर रहकर आपराधिक गतिविधियों, मानव तस्करी की रोकथाम का विषम परिस्थितियों में रहकर कार्य कर रहे हैं जो सराहनीय है।

इस मौके पर उन्होने अधिकारियो से सीमा पर कड़ी पहरेदारी करने का निर्देश भी दिया। साथ ही सीमा पर तस्करी की रोकथाम करने को भी कहा। उन्होने बॉर्डर से संबंधित कई अहम जानकारी भी प्राप्त किया। बॉर्डर पर तैनात एसएसबी के जवानों के समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

इस दौरान एसएसबी के अधिकारियों को जनता के साथ फ्रैंडली व्यवहार अपनाने को कहा। 66वी वाहिनी के मुख्यालय नौतनवा का भी दौरा किया। बाद में उन्होंने एसएसबी कैम्प पर नेपाली अधिकारियों से भी मुलाकात कर दोनों देशों की सुरक्षा पर चर्चा की। इस दौरान दोनों देशों के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। आप को बता दें की नेपाल के सांसद में नेपाली सांसदों ने बार्डर पर अपराधिओं के घुसपैठ कर नेपाल में घटना कर रहे हैं जिसको रोकने के लिये कंटीले तार ,पासपोर्ट लागू करने की मांग नेपाली सासद में हो रही है । मिडिया के माध्यम से भारत नेपाल बार्डर पर चर्चा हो रही है ।

Leave a Reply