Breaking News

विधानसभा उपचुनाव में ये 2 सीटें BJP से मांगेगी RLD, त्रिलोक त्यागी ने दिया बड़ा हिंट

रतन गुप्ता उप संपादक
विधानसभा उपचुनाव में रालोद दो सीटें भाजपा से मांगेगा। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने बताया कि मीरापुर सीट तो हमारी है ही जिसमें हम लड़ेंगे बाकी और सीट की भी मांग भाजपा से की जाएगी। मीरापुर सीट के विधायक चंदन चौहान अब बिजनौर से सांसद बन चुके हैं। इसका अलावा खैर विधानसभा सीट पर रालोद की निगाह है।

विधानसभा उपचुनाव में दो सीटें भाजपा से मांगेगा रालोद
मीरापुर के साथ ही खैर विधानसभा सीट पर भी है निगाह——–

एनडीए में शामिल रालोद 10 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में दो सीटें भाजपा से मांगेगा। इनमें मीरापुर सीट उसकी अपनी है जिसके विधायक चंदन चौहान अब बिजनौर से सांसद बन चुके हैं। पार्टी की निगाह खैर विधानसभा सीट पर भी लगी हुई है। इस सीट पर रालोद ने सपा के साथ गठबंधन में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, हालांकि यहां से भाजपा के अनूप प्रधान वाल्मीकि चुनाव जीते थे। वे भी अब हाथरस से सांसद बन चुके हैं।

प्रदेश में फूलपुर, गाजियाबाद, मझवां, खैर, मीरापुर, कुंदरकी, करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी व सीसामऊ विधानसभा का उपचुनाव होना है। इनमें से नौ सीटों के विधायक अब सांसद चुन लिए गए हैं जबकि सीसामऊ विधानसभा की सीट सपा के इरफान सोलंकी को सजा होने के कारण रिक्त हुई है। 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा का रालोद के साथ गठबंधन था

उसने मीरापुर व खैर में चुनाव लड़ा था। मीरापुर सीट रालोद ने भाजपा से जीती थी जबकि खैर सीट पर उसे निराशा मिली थी। अब एनडीए में शामिल रालोद मीरापुर के साथ ही खैर सीट की भी मांग करेगा। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी कहते हैं कि मीरापुर सीट तो हमारी है ही जिसमें हम लड़ेंगे बाकी और सीट की भी मांग भाजपा से की जाएगी।

संगठन को नए सिरे से करेंगे मजबूत : त्रिलोक त्यागी
रालोद के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि अब पार्टी अपने संगठन को नए सिरे से मजबूत करने में जुटेगी। एनडीए को ताकत देने व रालोद को मजबूत करने के लिए पार्टी काम करेगी। इसके लिए जल्द ही संगठन की समीक्षा शुरू होगी। पार्टी बुंदेलखंड में भी जल्द बड़ा कार्यक्रम कर वहां संगठन को खड़ा करेगी। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जयन्त चौधरी शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि हम किसानों व अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर लगातार संघर्ष जारी रखेंगे। अब हम केंद्र व प्रदेश सरकार में शामिल हैं दोनों जगह हमारे मंत्री हैं। ऐसे में पहले हम किसानों के मुद्दों को पूरा कराने की सरकार से मांग करते थे जबकि अब हम सरकार से इन्हें हल करने को लेकर बात करेंगे। उन्होंने पार्टी में कई नेताओं को शामिल कराते हुए कहा कि यहां आपको बहुत सम्मान मिलेगा।

पार्टी में मेहनत से काम करने की जरूरत है। सदस्यता लेने वालों में बुंदेलखंड विकास परिषद के अध्यक्ष अंचल अजेरिया, मौलाना फिरोज हुसैन, जावेद सुल्तान, राघवेंद्र प्रताप, हरिओम शुक्ला, गायत्री शर्मा, शैलेंद्र गोस्वामी, निशान अली सहित कई शामिल थे। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय व राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे शामिल थे

Leave a Reply