Breaking News

आनन्दनगर की अधिशासी अधिकारी का वेतन बाधित, चेतावनी


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। जिलाधिकारी अनुनय झा ने शनिवार को कार्यालय कक्ष में नगर निकायों की समीक्षा अधिशासी अधिकारियों के साथ की गई। जिलाधिकारी ने नगर क्षेत्र में शुद्ध पेयजल, साफ–सफाई व नगरीय निकायों में किए जा रहे निर्माण व विकास कार्यों की जानकारी ली। नगर पालिका महराजगंज में वसूली की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए शुल्क प्राप्ति में वृद्धि के निर्देश दिए, जबकि सिसवा और नौतनवा में सफाई शुल्क में अपेक्षित प्रगति न होने पर अधिशासी अधिकारी का वेतन बाधित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जिन कार्यों में कार्यादेश जारी हो गया है, उनमें तुरंत कार्य आरंभ कराएं। जिन कार्यों का टेंडर प्रस्तावित है, उनका टेंडर जल्द जारी करें। सफाई शुल्क के वसूली के विषय में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी निकाय जुलाई माह में लक्ष्य निर्धारित करते हुए अनिवार्यतः सफाई शुल्क वसूली सुनिश्चित करें और निकायों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें।

कहा कि सभी निकायों में गोशाला और एमआरएफ सेंटर के निर्माण को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के क्रियान्वयन में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने और निर्माण कार्यों में अपेक्षित प्रगति न होने पर जिलाधिकारी कन फरेंदा की अधिशासी अधिकारी का वेतन बाधित करते हुए चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी डाॅ. पंकज कुमार वर्मा, सदर एसडीएम रमेश कुमार यादव, महराजगंज, परतावल, पनियरा, सिसवा, नौतनवा, सोनौली, बृजमनगंज के अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply