Breaking News

परतावल ब्लाक गिट्टी डालकर सड़क बनाना भूल गए जिम्मेदार


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। परतावल ब्लाॅक के ग्राम सभा रामपुर चकिया में रघुनाथ के घर से राजेंद्र सिंह के घर के पास पुल तक सीसी रोड का निर्माण होना था। करीब आठ माह पहले इस मार्ग पर ठेकेदार ने सड़क निर्माण के लिए गिट्टी डालने का काम शुरू किया था। आठ माह का समय बीतने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के कारण लोगों को गिट्टी वाली सड़क पर आवागमन करना पड़ रहा है। अक्सर लोग सड़क पर गिरकर चोटिल हो जा रहे हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार लापरवाह बने हुए हैं।

ग्रामीण बृजराज, जमुना, राधेश्याम, रघुनाथ, रामजी, जयनाथ आदि लोगों ने बताया कि सड़क पर गिट्टी डालने का कार्य शुरू किया गया तो लोगों में काफी खुशी थी। लोगों को लग रहा था कि अब इस सड़क पर आवागमन सुलभ हो जाएगा, लेकिन ठेकेदार ने गिट्टी डालकर छोड़ दिया, जबकि इस कार्य के लिए 21 लाख रुपये का भुगतान भी कर दिया गया।

गिट्टी वाली सड़क पर चलने में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर बाइक व साइकिल सवार गिरकर चोटिल हो जा रहे हैं। लोगों ने जल्द सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। लोगों का कहना है कि जब बीते वर्ष दिसंबर माह में ही भुगतान हो गया है तो अब तक निर्माण क्यों नहीं कराया गया।
आठ माह पहले काम कराया जा रहा था। चुनाव के कारण काम नहीं हो पाया। जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य पूरा करा दिया जाएगा।
-विकास सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी

Leave a Reply