Breaking News

न दरोगा ना इंस्पेक्टर…SP साहब ने हेड कांस्टेबल को बना दिया चौकी इंचार्ज, पूरे जिले में हो रही चर्चा


रतन गुप्ता उप संपादक
सुधीर का परिवार देश सेवा में पूरी तरह से समर्पित है. ऐसे में सुधीर में भी अपने देश के प्रति कुछ कर जाने का जुनून है. सुधीर लगातार अपनी वर्दी के साथ न्याय करते चले आ रहे हैं.

कन्नौज. कन्नौज में एसपी ने एक हेड कांस्टेबल को चौकी इंचार्ज बना दिया. जिसके चलते इस मामले की चर्चा अब पूरे जिले में है. कन्नौज एसपी अमित कुमार आनंद ने दो दिन पहले कन्नौज पुलिस कांस्टेबल और चौकी इंचार्ज के बड़े पैमाने पर तबादले किए थे. इसी के तहत गुरसहायगंज थाने में तैनात हेड कांस्टेबल सुधीर सिंह का भी तबादला हुआ था. सुधीर सिंह अपना तबादला किसी थाने में देख रहे थे. लेकिन जब उनको यह सूचना मिली कि उनको चौकी इंचार्ज बना दिया गया है तो वो खुद हैरान रह गए और ख़ुशी के चलते झूम उठे. सुधीर की लगातार मेहनत और अच्छे कार्यों के चलते कन्नौज एसपी ने सुधीर को ये इनाम दिया है.

कहां के हैं रहने वाले
सुधीर एटा जिले के अलीगंज क्षेत्र के रहने वाले हैं. सुधीर के पिता किसान थे जो अब इस दुनिया में नहीं है. वही सुधीर की माता और सुधीर के तीन और भाई हैं. सुधीर के सबसे बड़े भाई संजय सिंह आर्मी में हैं वहीं दूसरे नंबर पर सुधीर का नाम आता है. तीसरे नंबर पर सुधीर के भाई अनुज सिंह है वह भी आर्मी में हैं और चौथे नंबर पर चंदन सिंह है जो एक एमआर हैं. सुधीर 2011 में पुलिस भर्ती में सेलेक्ट हुए थे. इसके बाद 2015 में वह कन्नौज के तिर्वा थाना में तैनात थे. वहीं 2020 में वह गुरसहायगंज थाने में पहुंचे. इसके बाद लगातार में गुरसहायगंज थाने में ही कार्यरत थे.

मेहनत का मिला फल
सुधीर का परिवार देश सेवा में पूरी तरह से समर्पित है. ऐसे में सुधीर में भी अपने देश के प्रति कुछ कर जाने का जुनून है. सुधीर लगातार अपनी वर्दी के साथ न्याय करते चले आ रहे हैं. छोटा मामला हो या बड़ा मामला सुधीर अपना संपूर्ण समर्पण अपने अधिकारियों के साथ मामले में देते हैं. गुरसहायगंज क्षेत्र में एक बच्ची के मामले में सुधीर ने अच्छा काम किया था. ऐसे ही कई मामले हैं जिसमें सुधीर ने हेड कांस्टेबल होने के बावजूद मुजरिमों को पकड़ने और उनको सलाखों के पीछे तक पहुंचने में अपने अधिकारियों की बहुत मदद की जिसके चलते सुधीर को यह इनाम मिला है.

क्या बोले एसपी
कन्नौज एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि धारा 58 पुलिस रेगुलेशन के तहत यह किया जा सकता है. सुधीर लगातार पुलिस महकमे में पूरी ईमानदारी और मेहनत से कार्य कर रहे थे. जिसके चलते सुधीर पर यह भरोसा जताया गया है पूरे पुलिस महकमे को सुधीर की मेहनत और लगन पर भरोसा है. सुधीर ऐसे ही आगे बढ़कर अपने आप को साबित करते रहेंगे.

क्या बोले सुधीर
सुधीर बताते हैं कि वह 2011 में पुलिस भर्ती में सेलेक्ट हुए थे. इसके बाद 2015 में वह कन्नौज पहुंचे थे और 2020 से गुरसहायगंज थाने में तैनात थे. उन्होंने लगातार पुलिस महकमे में अपना संपूर्ण समर्पण दिया. उनको यकीन भी नहीं हो रहा की हेड कांस्टेबल से उनको सीधे चौकी इंचार्ज बना दिया गया है. कन्नौज स्पेशल और पुलिस महकमे का में यह भरोसा कायम रखूंगा और अपनी मेहनत को और ज्यादा बढ़ाऊंगा.

Leave a Reply