Breaking News

हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को STF ने किया गिरफ्तार, एक लाख का था इनाम


रतन गुप्ता उप संपादक

हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को यूपी एसटीएफ ने दिल्ली के नजफगढ़ के एक अस्पताल से शुक्रवार को देर रात गिरफ्तार कर लिया. मधुकर पर एक लाख का इनाम था.

हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार को देर रात गिरफ्तार कर लिया. मधुकर पर एक लाख का इनाम था. मधुकर हादसे के बाद से ही फरार था. यूपी एसटीएफ की टीम दिल्ली के नजफगढ़ के एक अस्पताल में पहुंची थी. अस्पताल से ही देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया गया. हालांकि, बाबा सूरजपाल के वकील होने का दावा करने वाले सीनियर एडवोकेट एपी सिंह ने दावा किया कि मधुकर ने एसटीएफ के सामने सरेंडर किया है. हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई थी.

सिंह का यह कहना था कि मधुकर की तबीयत खराब थी, इसलिए उनके वकील लगातार पुलिस के संपर्क में थे. आज उन्होंने वादा किया था कि मधुकर को वह सरेंडर करवाएंगे. अब मधुकर पहले से स्टेबल है. अब एपी सिंह का दावा है कि उन्होंने वेद प्रकाश मधुकर को आज यूपी पुलिस की एसटीएफ को सौंप दिया है. हालांकि पुलिस की तरफ से अभी तक कोई ऐसी जानकारी नहीं मिली है.

अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी
हाथरस भगदड़ केस में अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. आईजी अलीगढ़ रेंज शलभ माथुर ने गुरुवार को बताया था कि 6 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसमें 4 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं. मधुकर समेत कुल 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. यही लोग आयोजन समिति में थे और पंडाल का व्यवस्था करना, भीड़ इकट्ठा करने संबंधी काम यही लोग करते थे. कि वेद प्रकाश मधुकर ही हाथरस में हो रहे सत्संग का मुख्य आयोजक था.

तत्कालीन पुलिस अधिकारी ने किया सनसनीखेज खुलासा
भोले बाबा को पाखंड के केस में पहली बार तत्कालीन पुलिस अधिकारी तेजवीर सिंह ने जेल की राह दिखाई थी. सिंह ने खास बातचीत में बताया कि 2000 में आगरा के शाहगंज थाने में वो एसएचओ थे, उन्हें सूचना मिली थी कि कोई बाबा एक मृत बालिका को जिंदा करने का प्रयास कर रहा है. मुंह में दूध डालकर उसे जिंदा करने का प्रयास कर रहा है. लगभग 2 से 3 घंटे तक यह क्रम चलता रहा पर मृत बच्ची जिंदा नही हुई. तेजवीर सिंह ने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर बाबा को उनके 5 अनुयायियों के साथ गिरफ्तार किया गया और सब को जेल भेजा गया., उसके बाद विवेचना हुई और चार्जशीट लगी

Leave a Reply