Breaking News

नेपाल के त्रिशूली नदी में लापता बसों में सवार अभी 48 यात्रियों के नाम सामने आए (विवरण के साथ)

अपडेट: त्रिशूली नदी में लापता बसों में सवार 48 यात्रियों के नाम सामने आए (विवरण के साथ)
नेपाल में भूस्खलन के कारण त्रिशूली नदी में आज सुबह दो यात्री बसों के लापता होने से रौताहाट और बीरगंज के स्थानीय लोग दुखी हैं।

भरतपुर मेट्रोपॉलिटन सिटी-29 में सिमलताल के पास अचानक भूस्खलन के बाद बसें त्रिशूली नदी में बह गईं। प्रभावित वाहनों में गणपति डीलक्स (प्रांत-03-001 खा 2495) शामिल है, जो काठमांडू से रौतहाट के गौर जा रहा था, तथा एंजल डीलक्स बस (बागमती प्रांत 1516) जो बीरगंज से काठमांडू जा रहा था।

इन दुर्भाग्यपूर्ण बसों में रौतहाट, बीरगंज तथा भारत के विभिन्न भागों से यात्रा करने वाले यात्रियों के परिवार के सदस्य बसों के लापता होने की खबर के बाद वर्तमान में संकट का सामना कर रहे हैं।

बस चालक किशोर चौधरी तथा कंडक्टर ऋषि सिंह 30 यात्रियों के साथ गणपति डीलक्स में काठमांडू से रौतहाट जा रहे थे।

कलंकी में गणपति ट्रैवल्स बस काउंटर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, काठमांडू से कुल 27 यात्रियों ने रौतहाट की यात्रा के लिए टिकट खरीदे थे। बस काउंटर ने बस में सवार यात्रियों के पते, मोबाइल नंबर या नाम का खुलासा नहीं किया, जैसा कि प्रदान की गई रसीद संख्या में दर्शाया गया है।

काठमांडू बस काउंटर से प्राप्त विवरण के आधार पर रौतहाट पुलिस प्रमुख एसपी दिलीप घिमिरे ने बताया कि प्राप्त जानकारी के आधार पर परिजनों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। बागमती प्रांत के सशस्त्र पुलिस बल के प्रमुख डीआईजी गणेश थाडा मगर ने पुष्टि की कि काठमांडू से रौतहाट जा रही गणपति डीलक्स बस के लिए बचाव अभियान जारी है। इसी तरह एंजल डीलक्स (बागमती प्रांत 1516) में बीरगंज से काठमांडू जा रहे 21 यात्रियों के बारे में भी जानकारी मिली है। ताजा जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया है कि बस में सवार यात्रियों में सात भारतीय नागरिक थे। दुर्घटनाग्रस्त बस की तलाशी अभियान अभी जारी है। खोज और बचाव अभियान में नेपाल सेना के जवान लगे हैं ।

Leave a Reply