Breaking News

स्कूल की मान्यता और संसाधनों की होगी जांच, कमेटी गठित


रतन गुप्ता उप संपादक

परसामलिक के पास पलट गई थी स्कूल बस, अभिभावकों ने डीएम, एसपी व बीएसए को दिया जाच
महराजगंज। नौतनवा में संचालित एक निजी स्कूल की मान्यता और उपलब्ध संसाधनों की जांच होगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कमेटी गठित की है। बुधवार को बच्चों को स्कूल ले जाते समय बस परसामलिक के पास पलट गई थी, जिसमें बच्चों को चोट आई थीं। बृहस्पतिवार को अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ डीएम, एसपी व बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।
नौतनवा में एक अंग्रेजी मीडियम का स्कूल कक्षा एक से पांच व छह से 10 तक अलग-अलग स्थानों पर संचालित है। बुधवार को सुबह सात बजे गंगवलिया, करौता, चुड़िहारी, गंगापुर, पिपरवास के बच्चों को लेकर बस स्कूल पहुंचाने जा रही थी। स्टेयरिंग फेल होने के कारण बस खेत में पलट गई, जिससे बच्चे घायल हो गए।

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि बस का शीशा तोड़कर बच्चों को किसी तरह से आसपास के लोगों ने बचाया, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को सूचना नहीं दी। हम लोगों को आसपास के लोगों से जानकारी मिली तो अस्पताल अपने बच्चों से मिल सके। बच्चे इस दुर्घटना से काफी भयभीत हैं वह स्कूल अब जाने से मना कर रहे हैं। अभिभावकों ने स्कूल पर कार्रवाई की मांग की।


अभिभावकों की शिकायत पर उक्त स्कूल के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। एक कमेटी गठित कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
-श्रवण गुप्ता, बेसिक शिक्षा अधिकारी

Leave a Reply