Breaking News

निचलौल मे तस्करों ने चुरा ली एसएसबी जवान की बाइक


रतन गुप्ता उप संपादक

निचलौल। थाना क्षेत्र के भारत नेपाल सरहद पर शीतलापुर बीओपी के एसएसबी टीम सोमवार रात को बाइक से गश्त पर निकली थी। इसी बीच तस्करों ने मौका पाकर सुरक्षा टीम की एक बाइक चुरा ली। इसकी सूचना मिलते ही बीओपी के अन्य कर्मियों में हड़कंप मच गया।

सूचना पाकर मौके पर पुलिस टीम भी पहुंच गई। उसके बाद बाइक की तलाश के लिए पुलिस और एसएसबी ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन शुरू कर दी। करीब दो घंटों तक चली सर्च ऑपरेशन के बाद चोरी की गई बाइक एक गन्ने की खेत से बरामद हो गई। इसके बाद सुरक्षा टीम ने राहत की सांस ली। वहीं इस मामले में सुरक्षा टीम ने मंगलवार को थाने में तहरीर देकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।

शीतलापुर बीओपी के उपनिरीक्षक मुकेश कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार रात को मुखबिर से टीम को सूचना मिली कि कुछ लोग बीओपी के पीछे स्थित कब्रिस्तान के रास्ते भारत से चावल की तस्करी कर नेपाल ले जाने की फिराक में हंै। सूचना के बाद सुरक्षा टीम बाइक से मौके के लिए निकल पड़ी।

टीम मौके पर पहुंची तो तस्कर चावल की खेप को नेपाल ले जा रहे थे। ऐसे में टीम सड़क पर बाइक खड़ी कर तस्करों की घेराबंदी करने में जुट गई। जहां पर तस्कर रात का फायदा उठाते हुए मौके से भाग निकले। जबकि टीम 10 बोरी अवैध चावल की खेप और छह साइकिल बरामद कर ली। टीम बरामद चावल और साइकिल के साथ सड़क पर पहुंची तो मौके से उनकी बाइक गायब हो गई थी।

सुरक्षा कर्मियों ने पहले बाइक की काफी तलाश की, लेकिन बाइक नहीं मिली। फिर सुरक्षा कर्मियों ने घटना की सूचना बीओपी और पुलिस को दी। वहीं घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम सरहद से सटे गन्ने के खेत से बाइक बरामद कर ली।

थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार सिंह ने कहा की मामले में एसएसबी की ओर से तहरीर मिली है। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply