Breaking News

यूपी के गोंडा में भीषण रेल हादसा, चंडीगढ़ से निकली डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 12 कोच हुए बेपटरी, 4 की मौत

रतन गुप्ता उप संपादक
उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक रेल हादसे की खबर निकलकर सामने आई है। हादसा गुरुवार को चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के साथ हुआ। मिली जानकारी के अनुसार डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेन के 10 से 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस का एसी कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। यह हादसा गोंडा के पास झिलाही रेलवे स्टेशन के पास हुआ। ट्रेन के पटरी से उतरते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। लोग डर के मारे चीखने-चिल्लाने लगे और ट्रेन के रुकते ही जल्दी से बाहर भागने लगे।

अब तक की जानकारी के अनुसार, हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 लोग गह्रेयल हैं। रेलवे विभाग ने घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

यूपी के गोंडा में भीषण रेल हादसा, चंडीगढ़ से निकली डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 12 कोच हुए बेपटरी, 2 की मौत

रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर, 15904 – डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से खुलकर डिब्रूगढ़ तक जाती है। ट्रेन बीती रात 11:39 मिनट पर चंडीगढ़ से रवाना हुई थी। गुरुवार को दोपहर करीब 2 बजे के आसपास गोंडा और बस्ती के बीच झिलाही स्टेशन के अचानक तेज आवाज के साथ ट्रेन पटरी से नीचे उतरने लगी। अब तक मिली जानकारी एक अनुसार ट्रेन के करीब 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा जिले में हुए इस रेल हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही घायलों के समुचित इलाज का निर्देश भी सीएमओ की ओर से जारी किया गया है।

Leave a Reply