Breaking News

नेपाल में चार भारतीयों समेत पंद्रह शवों की पहचान, तटीय इलाकों में लापता यात्रियों की तलाश जारी

रतन गुप्ता उप संपादक

नवलपरासी सिमलताल घटना के छटवे दिन तक नारायणी नदी के आसपास 19 शव मिल चुके हैं.
जिपरा के चितवन द्वारा दिए गए पहचान विवरण में बताया गया है कि 14 शवों की पहचान कर ली गई है, जिनमें 4 भारतीय नागरिक भी शामिल हैं.

पहचान विवरण के अनुसार, जिन भारतीय नागरिकों की पहचान की गई है उनमें सीतामणी के 28 वर्षीय ऋषिपाल शाह, 30 वर्षीय सज्जाद अंसारी और 30 वर्षीय जयप्रकाश ठाकुर और 27 वर्षीय विवेक कुमार शामिल हैं। इसी तरह चितवन के 22 वर्षीय बिकास पेरियार, 23 वर्षीय सुदीप बिक, रौतहट के 17 वर्षीय रहुम मिया, सरलाही के 19 वर्षीय रमित कुशर माझी की पहचान की गई है।


इस तरह बारा जिले के सविक बिश्रामपुर के 43 वर्षीय परमानंद पंडित, रौतहट परुहा के 40 वर्षीय ऋषिकुमार सिंह, रौतहट के 9 वर्षीय अशोक कुमार यादव मृत पाये गये. अन्य मृतकों में गणपति बस के चालक रौतहट के 43 वर्षीय किशोर कुमार चौधरी, रौतहट बोधिमाई की 29 वर्षीय अमृता कुमारी, परसा सकुवा की 28 वर्षीय चंद्र प्रभा कुमारी चौधरी और 27 वर्षीय शामिल हैं। सरलाही के वृद्ध जीतेन्द्र राम महरा।
नारायणी नदी में मिले 21 शवों में से 6 की अब तक पहचान नहीं हो पाई है. जिपं नवलपरासी पूर्व के सूचना अधिकारी प्रणौ बेद बहादुर पौडेल के अनुसार, 19 शवों में से 14 शव नवलपरासी पूर्व में, 4 शव चितवन में और 1 शव नवलपरासी पश्चिम स्थित नारायणी नदी में मिला.

नारायणी तटीय क्षेत्र में अन्वेषण अभियान:प्रज्ञा
इस बीच, लापता यात्रियों के शव नारायणी नदी के निचले तटीय इलाके में देखे जाने का सिलसिला जारी है, सेना, पुलिस और सशस्त्र बलों सहित एक संयुक्त सुरक्षा दल ने स्थानीय अमलतारी इलाके के कुछ लोगों के साथ तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। . प्रोजेक्ट अरुण पोखराल ने बताया कि टीम ने नेपाली सेना के साथ मिलकर नारायणी नदी के विभिन्न इलाकों में रबर की नावों, हाथियों और नावों की मदद से लापता यात्रियों की तलाश शुरू कर दी है.

समझा जाता है कि टीम गोलाघाट, खोरिया, कुजाली, पिथोली, द्वीप और चितवन राष्ट्रीय उद्यान से बहने वाली नारायणी नदी के अन्य क्षेत्रों सहित मुख्य और मध्यवर्ती क्षेत्रों में सिमलताल घटना के लापता यात्रियों की तलाश करेगी।

Leave a Reply