Breaking News

नेपाल में भूस्खलन से कर्णाली राजमार्ग अवरुद्ध, पृथ्वी राजमार्ग खुला


रतन गुप्ता उप संपादक
नेपाल के करनाली राजमार्ग भूस्खलन से अवरुद्ध हो गया है। सड़क प्रभाग कार्यालय, जुमला के सूचना अधिकारी बीर बहादुर जेटी ने बताया कि कालीकोट में शुभकालिका ग्रामीण नगर पालिका वार्ड नंबर 1 गगनलेखोला, एस्मोड और कालेखोला में क्षति के कारण राजमार्ग अवरुद्ध हो गया था।

आज सुबह से राजमार्ग अवरुद्ध होने के बाद जुमला और मुगु से सुरखेत, नेपालगंज और काठमांडू जाने वाले वाहन बीच रास्ते में ही रुक गए, जिससे सैकड़ों यात्री फंस गए।

इस बीच, चितवन के इच्चकामना ग्रामीण नगर पालिका के वार्ड नंबर 4, नागदी खोला में भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हुए पृथ्वी राजमार्ग को खोल दिया गया है। जिला पुलिस कार्यालय चितवन के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) भेषराज रिजाल ने बताया कि नागदी नदी के भूस्खलन को आंशिक रूप से हटाने के बाद सड़क खोल दी गई है. सुबह भूस्खलन से सड़क बड़े-बड़े पत्थरों से अवरुद्ध हो गई।

इस वर्ष बरसात के मौसम में राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत आने वाली सड़कें 402 स्थानों पर अवरुद्ध हो गईं और अब भी आठ स्थानों पर सड़कें पूरी तरह से अवरुद्ध हैं। सड़क विभाग के अनुसार, एक सौ अट्ठानबे स्थानों पर वन-वे परिचालन जारी है और एक सौ निन्यानवे स्थानों पर रुकावटें पूरी तरह से हटा दी गई हैं।

इस बीच देश के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है. मौसम पूर्वानुमान प्रभाग के अनुसार, आज रात करनाली और सुदुरपश्चिम प्रांतों में भारी बारिश होने की संभावना है

Leave a Reply