Breaking News

नेपाल के शहर में बांगलादेशी हवा चलने लगी है सावधान रहेंः पूर्व अर्थमन्त्री पुन


रतन गुप्ता उप संपादक

नेपाल के नेकपा माओवादी केन्द्र के उपमहासचिव तथा पूर्व अर्थमन्त्री वर्षमान पुन ने कहा है कि नेपाल में भी बांगलादेशी हवा चलने लगी है, इसीलिए वर्तमान प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली को सावधान रहना चाहिए । उन्होंने आगे कहा– ‘लेकिन प्रधानमन्त्री ओली खूद भ्रष्ट व्यक्ति को लेकर चलते हैं और कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचारियों को मूँह भी देखना नहीं चाहता हूँ ।’ पार्टी संबंद्ध विद्यार्थी संगठन अखिल क्रान्तिकारी रोल्पा की २३वीं सम्मेलन को सम्बोधन करते हुए उन्होंने ऐसा कहा है ।
उपमहासचिव पुन ने दावा किया कि प्रचण्ड नेतृत्व में रही पूर्व सरकार ने भ्रष्टाचार विरुद्ध और सुशासन के पक्ष में जो काम शुरु किया था, उसको रोकनेन के लिए ही नेपाली कांग्रेस और नेकपा एमाले बीच सत्ता साझेदारी हुई है । उन्होंने कहा– ‘केपीओली कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचार नहीं करता हूँ, दूसरो को भी करना नहीं देता हूँ, भ्रष्टचारियों को मूँह भी नहीं देखता । लेकिन विभिन्न काण्ड में शामील मन्त्री लेकर चलते हैं, यह देखकर लोग हंसते हैं ।’ उन्होंने दावा किया कि भुटानी शरणार्थी काण्ड और गिरिबन्धू टि स्टेट काण्ड में छानबिन शुरु होने के कारण कांग्रेस–एमाले ने सत्ता गठबंधन निर्माण किया है ।
मन्त्री पुन का कहना है कि देश में व्याप्त भ्रष्टाचार और आम जनता में व्याप्त निराशा नेताओं के लिए हानिकारक हो सकता है । उनका मानना है कि नेपाल में भी बंगालादेश की तरह विद्रोह शुरु हो सकता है

Leave a Reply