Breaking News

गोरखपुर से सोनौली बार्डर से नेपाल गई बस नदी में गिरी, 40 सवारियों में 14 की मौत, 15 घायल और कई लापता

रतन गुप्ता उप संपादक
पड़ोसी देश नेपाल में 40 लोगों को लेकर जा रही एक भारतीय सवारी बस तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिर गई. नेपाल पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राहत और बचाव अभियान जारी है.
नेपाल जा रही यूपी नंबर की बस नदी में गिरी, 40 सवारियों में 14 की मौत, 15 घायल और कई लापता

नेपाल में शुक्रवार को एक भारतीय बस के हादसे का शिकार होने की खबर सामने आई है. नेपाल पुलिस ने पुष्टि की है कि 40 लोगों को लेकर जा रही एक भारतीय यात्री बस तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिर गई है. जानकारी के मुताबिक, यूपी नंबर की बस के नदी में गिरने से 14 यात्रियों की मौत हो गई है. वहीं 15 लोग घायल हैं. यात्रियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

बस हादसे के बाद नदी से 14 शव निकाले गए हैं

नेपाल सशस्त्र पुलिस बल के प्रवक्ता कुमार नेउपाने ने हताहतों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा, “बस हादसे के बाद नदी से 14 शव निकाले गए हैं.” रिपोर्ट के मुताबिक मौके पर नेपाल सेना, एपीएफ और नेपाल पुलिस की टीम ने पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है. भारतीय नागरिकों समेत बाकी यात्रियों को बचाने के लिए रस्सियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. नेपाल सेना ने राहत-बचाव अभियान के लिए हेलीकॉप्टर भी तैनात किए हैं. नदी के किनारे जुटी लोगों की भीड़ को भी सावधान किया जा रहा है.

नेपाल में UP 53 FT 7623 नंबर वाली बस नदी में गिरी

जिला पुलिस कार्यालय तनहुन के डीएसपी दीपकुमार राया ने कहा, “यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई और नदी के किनारे पर पड़ी है.” अधिकारी के मुताबिक, बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी. उन्होंने कहा कि मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं. नेपाल की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बस हादसे के बाद एसएसपी माधव पौडेल की अगुवाई में नेपाल सेना टीम, सशस्त्र पुलिस बल के जवान और गोताखोर बचाव अभियान में जुटे हैं. आगे की जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

गोरखपुर में हुआ बस का रजिस्ट्रेशन, गोरखपुर का ही ड्राइवर

बताया जा रहा है कि यूपी के गोरखपुर की रजिस्टर्ड बस यात्रियों को लेकर नेपाल की तरफ गई थी और बस में सवार यात्री महाराष्ट्र के रहने वाले थे. इस मामले में यूपी के रिलीफ कमिश्नर ने कहा कि हादसे का शिकार हुई बस गोरखपुर की है. ड्राइवर भी गोरखपुर का निवासी है. नेपाल प्रशासन से संपर्क कर पता लगाया जा रहा है कि बस में उत्तर प्रदेश के कितने लोग सवार थे. नेपाल में एक महीने पहले जुलाई में दो बस उफनती त्रिशूली नदी में बह गए थे. उन दोनों बस में कुल 65 लोग सवार थे.

Leave a Reply