Breaking News

नौतनवा रेलवे स्टेशन पर कमियां मिलने पर दी चेतावनी

रतन गुप्ता उप संपादक 

नौतनवा। प्रमुख मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक गोरखपुर मनोज सिन्हा ने नौतनवा रेलवे स्टेशन पर औचक निरीक्षण किया। सड़क मार्ग से आने के कारण अधिकारियों को भनक तक नहीं लगी। उनके पहुंचते ही अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कमियां मिलने पर उन्होंने स्टेशन मास्टर को कड़ी चेतावनी दी।

शनिवार को दोपहर बाद ढाई बजे प्रमुख मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक गोरखपुर मनोज सिन्हा अपने वाहन से नौतनवा रेलवे स्टेशन पहुंचे और सीधे स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचे उसके बाद रेलवे कर्मियों को जानकारी हुई। वाणिज्यिक प्रबंधक ने पुरुष, महिला वेटिंग रूम, बुकिंग कार्यालय, रिटर्निंग रूम बुकिंग, रेलवे पटरी, मालगोदाम, अभिलेखों आदि की जांच की।

निरीक्षण के दौरान मिलने वाली कमियों को दूर करने के लिए मातहतों को निर्देश दिए। वेटिंग रूम में साफ-सफाई न होने से वाणिज्यिक प्रबंधक भड़क उठे और सफाई कराने के निर्देश दिए। टिकट लेने के लिए लगाए गए बार कोड और क्युआर कोड से भुगतान के बारे में वाणिज्य अधीक्षक नौतनवा से जानकारी ली। क्युआर कोड के जरिए भुगतान की यात्रियों के जानकारी के लिए नोटिस चस्पा न होने पर नाराजगी जाहिर की। इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक जफरे आलम, वाणिज्य अधीक्षक पुरुषोत्तम, मालबाबू जितेंद्र कुमार यादव, टीटीई राहुल यादव, गौतम अग्रहरी, रेलवे सुरक्षा बल रामदयाल, उत्तम सिंह मौजूद रहे

Leave a Reply