Breaking News

नेपाल के दोरम्बा भूस्खलन: मरने वालों की संख्या आठ हो गई है

रतन गुप्ता उप संपादक

नेपाल के दोरम्बा शैलुंग ग्रामीण नगर पालिका-3 लेखार्क में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या आठ हो गई है।*

जिला पुलिस प्रमुख प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि 9 अगस्त (रविवार) की सुबह भूस्खलन में चार घर बह जाने के बाद लापता 10 लोगों में से आठ लोगों के शव मंगलवार तक मिल चुके हैं.

उन्होंने बताया कि मंगलवार को लापता रिश्तेदार के यहां खोजबीन के दौरान एक महिला के बाएं टखने का एक हिस्सा मिलने के बाद उसकी पहचान की गयी और उसके पति कुमार पहाड़ी द्वारा स्वीकार किये जाने के बाद उसे परिवार को सौंप दिया गया कि यह उसकी लापता पत्नी बिंदा पहाड़ी का है. टेढ़ी उंगली पर नेल पॉलिश से।

पिछले शनिवार की रात उस ग्रामीण नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 लेखार्क में भूस्खलन के कारण 11 लोग लापता हो गए. लापता व्यक्तियों में से एक को जीवित बचा लिया गया, जबकि छह अन्य के शव उसी दिन बरामद किए गए। कल एक व्यक्ति का शव मिलने और एक व्यक्ति के पैर का हिस्सा मिलने के बाद मरने वालों की संख्या आठ हो गई है.

भूस्खलन में लापता हुए इसी वार्ड के 55 वर्षीय काले पहाड़ी और 50 वर्षीय झयाईपुरी पहाड़ी अभी भी लापता हैं। पुलिस ने कहा कि वे उनकी तलाश कर रहे हैं. 30 साल की चंडिका श्रेष्ठ, उनके 18 महीने के बेटे आयुष श्रेष्ठ, 57 साल की उर्मीला पहाड़ी, 30 साल के संदीप पहाड़ी, 11 साल के संतोष पहाड़ी, 14 साल के बच्चे के शव इसी वार्ड के विज्ञान पहाड़ी को रविवार को ढूंढ लिया गया और जांच के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया.अधिकारी कौशल न्यूपाने ने यह जानकारी दी.

Leave a Reply