Breaking News

*माधव नेपाल का सरकार को सुझाव: शिक्षा में माफिया की साजिश, इस पर गंभीरता से विचार करें*

रतन गुप्ता उप संपादक 

विपक्षी दल सीपीएन (यूनाइटेड सोशलिस्ट पार्टी) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधान मंत्री माधव कुमार नेपाल ने सरकार से नेपाल के शैक्षिक क्षेत्र को नष्ट करने की माफिया की साजिश के प्रति गंभीर होने का आग्रह किया है।

शनिवार को काठमांडू में आयोजित एक प्रमुख शैक्षिक संवाद कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने सरकार को यह सुझाव दिया. नेपाल के राष्ट्रपति ने सरकार और सभी संबंधित एजेंसियों को नेपाल की शैक्षिक प्रणाली और शैक्षणिक संस्थानों में सुधार और इससे रोजगार के अवसर पैदा करने पर ध्यान देने की आवश्यकता बताई।

उन्होंने विश्वविद्यालयों को समय सीमा के भीतर शैक्षणिक कार्यक्रम निर्धारित करने और उन्हें जिम्मेदारी से लागू करने के लिए भी सचेत किया। राष्ट्रपति नेपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय स्तर के शैक्षिक कार्यक्रमों को छात्रों के हितों के अनुरूप आगे बढ़ाने के लिए छात्र संगठनों को सरकार और संबंधित पक्षों के साथ व्यापक चर्चा करनी चाहिए। उन्होंने शिक्षण संस्थानों को शैक्षिक प्रणाली में सुधार और कुशल जनशक्ति के निर्माण पर जोर देने की आवश्यकता भी बताई।

नेपाल के राष्ट्रपति ने कहा कि सरकारी नीतियों और कानूनों की त्रुटियों को दूर करने के बाद भी देश में शिक्षा क्षेत्र की समस्याओं का समाधान किया जाना चाहिए.

Leave a Reply