Breaking News

नौतनवा गोरखा स्कूल के दूसरे पक्ष की शिकायत पर सात के खिलाफ केस

रतन गुप्ता उप संपादक 

नौतनवा स्थित भूतपूर्व सैनिक स्कूल का विवाद थमने का नाम नहीं

गोरखा स्कूल के दूसरे पक्ष की शिकायत पर सात के खिलाफ केस

नौतनवा स्थित भूतपूर्व सैनिक स्कूल का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 20 अगस्त को नर बहादुर राना की शिकायत पर भाजपा के सैनिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष मनोज राना सहित पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत हुआ था। वहीं अब कृष्ण बहादुर थापा कि याचिका पर न्यायालय के आदेश पर नर बहादुर राना सहित सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।

स्कूल के मालिकाना हक को लेकर दो पक्षों का विवाद बीते कई वर्षों से चला आ रहा है। इसको लेकर कई बार दोनों पक्ष आमने-सामने भी हो चुके हैं। कृष्ण बहादुर थापा का कहना है कि गोरखा भूतपूर्व सैनिक विद्यालय वर्षों से संचालित हो रहा है। आरोप है की नर बहादुर राना अपने अन्य सहयोगियों के साथ विद्यालय में विवाद उत्पन्न कर स्कूल से ही मिलते जुलते नाम का संस्था बनाया है। इसके जरिए 94 सदस्यों की सूची बनाकर 13 जून 2022 को सूची प्रेषित कर प्रबंध समिति ने एसडीएम नौतनवा को निर्वाचन अधिकारी नामित कर दिया। नर बहादुर राना द्वारा प्रस्तुत प्रबंध समिति की सूची को भी पंजीकृत कर लिया गया। जबकि एसडीएम द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया की कार्रवाई को सहायक रजिस्ट्रार गोरखपुर ने 6 अप्रैल 2023 में निरस्त कर दिया। कृष्ण बहादुर थापा का आरोप है कि विरोधी पक्ष फर्जी कमेटी बनाकर अब अवैध तरीके से विद्यालय का संचालन अपने हाथ में लेना चाहता है।

प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए नर बहादुर राना, मनोज कुमार गुरूंग, श्याम कुमार थापा, मोहन थापा, अमित बोरा, रामकुमार थापा, नरेश राना के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच की जा रही है

Leave a Reply