Breaking News

पकड़नी रास्ते से नेपाल सीमा पर घुसपैठ की कोशिश में दो बांग्लादेशी पकड़े गए

रतन गुप्ता उप संपादक
एसएसबी ने बुधवार को दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा, जो नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने ढाका से काठमांडू होते हुए नवलपरासी पहुंचने का दावा…

नेपाल सीमा पर घुसपैठ की कोशिश में दो बांग्लादेशी पकड़े गए
नेपाल से भारत में अवैध घुसपैठ करने की कोशिश करते समय बुधवार को एसएसबी जवानों ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को धर दबोचा। महराजगंज जिले के बरगदरवा सीमा पर दोनों पकड़े गए। वे दो दिन पूर्व ढाका से काठमांडू होते हुए नवलपरासी पहुंचे थे। नेपाल में दलाल ने दोनों को दिल्ली पहुंचाने का ठेका लिया था।

एसएसबी 22वीं वाहिनी महराजगंज की टीम ने बरगदवा में खुफिया सूचना पर बुधवार को पिलर संख्या 508/14 भारत-नेपाल सीमा पर घेराबंदी की। इस दौरान अवैध रूप से नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करते समय दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया। पकड़े गए दोनों ने अपना नाम अहमद रूबेल व एमडी खुकान बताया। दोनों के पास से बांग्लादेश का पासपोर्ट मिला है। अहमद रूबेल का पासपोर्ट संख्या-A15244844 व एमडी खुकान का पासपोर्ट संख्या-A00101450 है। दोनों के पास भारत में प्रवेश का कोई वैध कागजात नहीं मिला।

शुरुआती पूछताछ में दोनों बांग्लादेशी नागरिकों ने बताया कि दो दिन पूर्व वे ढाका (बांग्लादेश) से काठमांडू होते हुए नवलपरासी पहुंचे थे। वहां पर कुछ दलालों ने बताया कि वे दोनों को दिल्ली पहुंचा देंगे l दलालों के बहकावे में आने के बाद ये दोनों बरगदवा सीमा से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे कि दोनों दबोच लिए गए।

22वीं वाहिनी एसएसबी सेनानायक शंकर सिंह ने कहा कि अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करते हुए दो बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया गया है। दोनों के पास से बांग्लादेश का पासपोर्ट भी बरामद हुआ है। दोनों से पूछताछ चल रही है।

Leave a Reply