Breaking News

नेपाल में भारतीय तीन टको को पेट्रोल से नेपाली नागरिकों ने जला दिया की भारतीय टके नेपाल से भारत भाग कर भारतीय सीमा में आ रही ,डाईबरो को मारा जा रहा

रतन गुप्ता उप संपादक 

नेपाली लोगों ने नेपाल में तीन भारतीय टको में पेट्रोल डाल कर आ लगा दिया और डाईबरो को मारपीट कर पैसे लूट लिये पूरे नेपाल में भारतीय टके जहां है अपनी गाड़ी लेकर भारतीय सीमा के तरफ भाग कर अपनी जान और टको को बचाने में लगे हैं सीमा क्षेत्रो में तन्वा बना हुआ है ।

 

सोनौली ट्रांस्पोर्ट एन्ड कस्टम एजेन्ट एसोसियन के अध्यक्ष आर के गुप्ता ने भारतीय टको को नेपाल में जलाने की निंदा किये है ।

 

नेपाल में मेडिकल व्यवसायी दुर्गा प्रसाईं को गिरफ्तार करने के विरोध में उनके समर्थकों ने झापा में सवारी साधन जला दिया है ।

रविवार को बी एन्ड सी अस्पताल के संचालक प्रसाईं को पुलिस ने गिरफ्तार किया था । उनके गिरफ्तारी के विरोध में उनके समर्थकों ने झापा के अलग–अलग जगहों में भारतीय नम्बर प्लेट के ३ ट्रक में आग लगा दिया है । कोशी प्रदेश वक्ता पुलिस वरिष्ठ उपरीक्षक के अनुसार रविवार की रात को प्रसाईं के समर्थकों ने अलग –अलग जगहों में तीन ट्रक को आग लगाकर जला दिया है । इस अपराध में संलग्न लोगों की तलाश जारी है ।

रविवार की रात पूर्व–पश्चिम राजमार्ग अन्तर्गत कन्काइ नगरपालिका–८ स्थित बिरिङ नदी के पुल में यूपी–५७ एटी–४४९३ नम्बर के मालबाहक ट्रक में आग लगा दी ।

सोमवार की सुबह पूर्व–पश्चिम राजमार्ग अन्तर्गत बिर्तामोड नगरपालिका–६ में डब्लूबी–७३–ई–३०५७ नम्बर की खाली ट्रक में आग लगा दी गई । इसी तरह झापा के धाइजन में डब्लूबी–७३–ई–३०५६ नम्बर की भारतीय ट्रक में आग लगा दी है । तीनों ही ट्रक को क्षति पहुँची है ।

प्रसाईं के समर्थक ने सोमवार (आज) झापा में चक्काजाम करने की घोषणा की थी ।

नेपाल से भारतीय वाहन भाग रहे हैं तन्वा बना हुआ है ।

Leave a Reply