खेत की रखवाली कर रहे किसान पर तेंदुए ने किया हमला, जख्मी

रतन गुप्ता उप संपादक 
*गुरुवार को ग्राम गुरली रमगढ़वा में एक किसान बाबूराम पर तेंदुए ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तत्काल सिसवा पीएचसी में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने बताया कि उसके माथे पर गहरे…*
कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम गुरली रमगढ़वा सीवान में गुरुवार की शाम खेत की रखवाली कर रहे एक किसान पर तेंदुए ने हमला कर लहूलुहान कर दिया। इसके बाद गांव के ही रहने वाले युवाओं ने उन्हें तत्काल सिसवा पीएचसी में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

ग्राम सभा गुरली रमगढ़वा अंतर्गत चेयरमैन टोला निवासी बाबूराम गुरुवार को सिसवा-खड्डा मुख्य मार्ग पर स्थित अपने केले के खेत की रखवाली करने गया था। शाम करीब साढ़े चार बजे एक तेंदुआ अचानक उसके पास आ पहुंचा। जब तक वह कुछ सोच पाता तब तक तेंदुए ने उस पर हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया।

तेंदुए के हमले में बाबूराम के माथे पर दो जगह गहरा जख्म बना गया। किसी तरह से किसान ने अपनी जान बचाई और अपनी साइकिल से अपने घर पहुंच कर आपबीती सुनाई। गांव के ही दो युवक दिवाकर व सोनू ने उसे सिसवा पीएचसी पर इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि जंगल नजदीक होने के कारण तेंदुआ आबादी में आकर हमलावर हो रहा है।

सिसवा पीएचसी के चिकित्साधिकारी डॉ. अमित जायसवाल ने बताया कि जख्मी व्यक्ति के माथे पर दो जगह गहरा चोट है। उसका इलाज कर उसे घर भेज दिया गया। निचलौल रेंजर सुनील कुमार राव ने बताया कि घटना की जानकारी नहीं है। मौके पर वन कर्मियों को भेजकर पता कराया जाएगा। यदि तेंदुआ निकलकर हमला किया है तो ग्रामीणों को अलर्ट रहने की सलाह दी जाएगी

Leave a Reply