नेपाल एयरलाइन कॉर्पोरेशन का नैरो बॉडी विमान पहली बार घरेलू उड़ान पर

रतन गुप्ता उप संपादक

नेपाल एयरलाइंस कॉर्पोरेशन पहली बार घरेलू उड़ानों के लिए अपने नैरो बॉडी विमान का उपयोग करने जा रहा है। लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण काठमांडू घाटी से बाहर जाने/आने वाले राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो गए और आवाजाही में कठिनाई हुई।

 

निगम ने एक प्रेस विज्ञप्ति प्रकाशित कर जानकारी दी है कि उस मार्ग पर निगम के A320 विमान द्वारा एक बचाव उड़ान भरी जाने वाली है.

 

निगम के प्रवक्ता (तकनीकी) मनोज कुमार साह ने कहा, हालांकि नैरो-बॉडी विमान का इस्तेमाल अतीत में घरेलू उड़ानों में परीक्षण उड़ानों के लिए किया गया है, लेकिन यह पहली बार है कि यह यात्रियों के साथ उड़ान भरने वाला है।

 

इससे पहले संस्कृति, पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री बद्री प्रसाद पांडे ने निगम को नैरो-बॉडी जहाजों से यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का निर्देश दिया था।

 

निगम के मुताबिक, काठमांडू से भैरहवा के लिए उड़ान सुबह 11:00 बजे होगी और भैरहवा से दोपहर 12:30 बजे काठमांडू के लिए उड़ान होगी. शाह ने कहा, ”सोमवार शाम तक जहाज की 158 सीटों की बुकिंग लगभग पूरी हो चुकी है।” एनआईएमजी ने काठमांडू-भैरवा का किराया 7 हजार रुपये प्रति यात्री तय किया है. भैरहवा से काठमांडू तक टिकट की कीमत 3,890 रुपये रखी गई है

Leave a Reply