Breaking News

सोनौली गोरखपुर राज्य मार्ग 30 तक करें मुआवजे का भुगतान : डीएम महराजगंज


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। जिलाधिकारी अनुनय झा ने बृहस्पतिवार को एनएचएआई–24 गोरखपुर–सोनौली राजमार्ग निर्माण के संदर्भ समीक्षा बैठक की। उन्होंने बैठक में मुआवजा भुगतान वितरण, संरचनाओं को हटाने, छूटे मकानों का मूल्यांकन, वृक्षों के कटान आदि के संबंध में चर्चा की। उन्होंने प्रतिकर भुगतान के लंबित प्रकरणों को 30 जून तक निस्तारित करने का निर्देश दिया। कहा कि जिन मामलों में प्रतिकर भुगतान किया जा चुका है, उनमें ध्वस्तीकरण को जून के अंत तक पूर्ण करें।

उप भूमि अध्याप्ति अधिकारी मदन मोहन वर्मा ने बताया कि 35 गांवों में ध्वस्तीकरण का कोई प्रकरण अवशेष नहीं है, जबकि 12 गांवों में ध्वस्तीकरण का कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी ने एनएचएआई और पीएमसी को निर्देशित किया कि जिन मामलों में मूल्यांकन का कार्य अधूरा है, उसको अविलंब पूरा करें, ताकि प्रतिकर भुगतान किया जा सके।

जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण के लिए वृक्षों के कटाई को भी समय से पूर्ण कर लें। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि ध्वस्तीकरण कार्य को मूल्यांकन के उपरांत ही करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, नौतनवां और फरेंदा के एसडीएम व तहसीलदार और एनएचएआई के पदाधिकारी उपस्थित रहे

Leave a Reply