Breaking News

VIP कल्चर के खिलाफ CM Yogi का बड़ा एक्शन, उप्र शासन लिखे वाहनों का होगा चालान; ये नियम भी लागू

रतन गुप्ता उप संपादक
वीआइपी कल्चर को सीएम योगी पसंद नहीं करते हैं। अपने कार्यकर्ताओं और मंत्रियों को वीआइपी कल्चर से दूर रहने की सलाह देने के बाद सीएम ने बड़ा एक्शन लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हूटर प्रेशर हार्न शीशों पर काली फिल्म सहित आवागमन में मनमानी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। यातायात पुलिस भी इस ओर सख्ती दिखाते हुए चालान कर रही है।

परिवहन विभाग पुलिस की मदद लेकर प्रदेशभर में चलाएगा अभियान

अब वाहन मालिक हूटर और प्रेशर हार्न मनमाने तरीके से नहीं खरीद सकेंगे। वाहनों की एसेसरीज की बिक्री करने वालों को खरीदारों का पूरा ब्योरा रखना होगा। ऐसा न करने वालों को परिवहन व पुलिस की संयुक्त जांच का सामना करना पड़ेगा। वीआइपी कल्चर पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए प्रदेशभर में संयुक्त जांच अभियान तेज होने जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हूटर, प्रेशर हार्न, शीशों पर काली फिल्म सहित आवागमन में मनमानी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके बाद से पुलिस व परिवहन की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं लेकिन, मनमाने तरीके से वीआइपी दिखने वाले वाहनों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही। वजह, वाहन एसेसरीज की दुकानों में धड़ल्ले से हूटर व प्रेशर हार्न लग रहे हैं।

राजधानी के वाल्मीकि मार्ग सहित प्रदेशभर के सभी थाना क्षेत्रों की ऐसी दुकानों को चिह्नित किया जा रहा है, जो एसेसरीज के साथ हूटर आदि की बिक्री करती हैं। परिवहन अधिकारी रास्ते में ऐसे वाहनों की पड़ताल कर रहे जो हूटर या शीशों पर काली फिल्म लगाकर चल रहे हैं। लखनऊ क्षेत्र के उप परिवहन आयुक्त सुरेंद्र कुमार ने बताया कि परिवहन व पुलिस की संयुक्त टीमें जल्द ही दुकानों पर छापेमारी करके हूटर व प्रेशर हार्न आदि की बिक्री का ब्योरा लेंगी।

Leave a Reply