Breaking News

मंदिर के पुजारी को भी बना दिया मनरेगा मजदूर


रतन गुप्ता उप संपादक

घुघली। क्षेत्र के ग्राम सभा विश्वनाथपुर में शिव मंदिर के पुजारी को रोजगार सेवक ने मनरेगा मजदूर बना दिया। सरकारी कागज में हाजिरी भरकर बिना कार्य कराए पैसा पुजारी के खाते में भेजता रहा।

आरोप है कि उन्हें धमकी देकर पैसे लेता रहा। मामला तब प्रकाश में आया जब पुजारी ने ऐसा न करने व पैसा न देने की बात कही। उसके बाद पंचायत मित्र मारपीट पर उतारू हो गया। पुजारी ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक थानाध्यक्ष और सीएम से जनता दरबार में की।

ग्राम सभा विश्वनाथपुर में वर्ष 2023-24 में मनरेगा की ओर से बिना कार्य कराए मस्टररोल भरकर मजदूरी का भुगतान मंदिर के पुजारी के खाते में डालकर उनको डरा धमकाकर पैसा लिया गया। मनरेगा के अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी उत्कर्ष कुमार ने मामले की जांच की तो मामला सही मिला। जिसमें पाया गया की मंदिर के पुजारी नंदलाल जिनका कार्ड नंबर 133 है। उक्त कार्ड पर मनरेगा का पैसा बिना कार्य कराए वित्तीय वर्ष 2023-2024 का करीब 19 हजार रुपये भुगतान कर दिया गया। रोजगार सेवक को विभागीय पत्र जारी कर रिकवरी का आदेश दिया गया है।

रोजगार सेवक धीरेंद्र कुमार यादव पर कार्रवाई करते हुए पत्र जारी किया गया है। दायित्व से हटाकर रिकवरी का आदेश दिया गया है।
-अमरनाथ पांडेय, खंड विकास अधिकारी, घुघली

Leave a Reply