Breaking News

सोनौली बार्डर से काठमांडो से दिल्ली सवारी लेकर जा रही नेपाली नंबर की बस सीज


रतन गुप्ता उप संपादक

सोनौली बार्डर से काठमांडों नेपाल से दिल्ली चलने वाली नेपाली नंबर की बस को एआरटीओ ने टूर परमिट पर सवारी ढोने के आरोप में सीज कर दिया है। बीते दिन भी एक बस पर कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई के बाद भी इनका संचालन कम नहीं हो रहा है।

जानकारी के अनुसार, बृहस्पतिवार को देर रात एआरटीओ ने रूटीन चेकिंग के दौरान कोल्हुई के पास नेपाली नंबर बस को रोका। बस काठमांडों से सवारी लेकर दिल्ली जा रही थी। बस में सवार यात्रियों से जानकारी लेने के बाद उनका बयान लिया गया। जांच के दौरान यह पता चला कि सभी यात्री अलग-अलग स्थान का बस में टिकट लेकर बैठे हैं।

चालक के पास सवारी ढोने का कोई परमिट नहीं मिला। पर्यटकों को ले जाने के लिए परमिट मिला। परमिट से इतर बस का संचालन हो रहा था। बताया जाता है कि नियम के अनुसार बस जहां से चलेगी, वहीं से सभी यात्रियों की लिस्ट बनेगी। उनका पूरा ब्योरा रखना पड़ता है। नियम को दरकिनार कर बस संचालक यात्रियों को ले जाते हैं। शिकायत मिलने के बाद एआरटीओ ने अचानक कार्रवाई की।
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि जांच के दौरान टूर परमिट पर सवारी ढोने के आरोप में एक नेपाली नंबर की बस सीज कर दी गई है। जांच आगे भी जारी रहेगी। नियम के विपरित बसों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा।

Leave a Reply