Breaking News

महराजगंज ठूठीबारी मार्ग पर फोरलेन की चौड़ाई कम करने की मांग पर सीएम से मिले व्यापारी


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। महराजगंज-ठूठीबारी फोरलेन की चौड़ाई शहर में कम करने की मांग को लेकर शुक्रवार को व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की। मुलाकात के दौरान व्यापारियों ने फोरलेन से उनके कारोबार पर पड़ने वाले असर के बारे में बताया और सीएम से इस मामले में कोई उचित निर्णय लेने की अपील की। व्यापारियों के अनुसार, सीएम ने इस मामले में अफसरों से बात करने का आश्वासन दिया है।

शहर के व्यापारी नूर आलम के नेतृत्व में चार व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को सीएम योगी से मिलने लखनऊ स्थित उनके कार्यालय पहुंचा। मुलाकात के दौरान व्यापारियों ने फोरलेन बनने से शहर के कारोबारियों के सामने आनेवाली समस्याओं से सीएम को अवगत कराया। व्यापारियों ने फोरलेन की चाैड़ाई शहर में 18 मीटर की जगह 14 मीटर ही रखने की अपील की, जिससे कम से कम दुकानें और मकानों को नुकसान पहुंचे। ऐसा नहीं होने पर कारोबारी फुटपाथ पर आ जाएंगे।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल व्यापारी कन्हैया अग्रवाल, रवि गोयनका और राजेश मद्धेशिया ने कहा कि व्यापारियों को सीएम से बड़ी आस है। अगर गोरखपुर के कारोबारियों पर उनकी कृपा हो सकती है तो निश्चित ही महराजगंज के कारोबारियों की समस्याओं पर सीएम ध्यान देंगे और उनकी पीड़ा दूर करेंगे।

शासन से व्यापारियों के हित में निर्णय लेने की मांग
महराजगंज।
व्यापार एवं बाजार बचाओ संघर्ष समिति ने शुक्रवार को बैठक कर फोरलेन बनने से शहर के कारोबारियों पर पड़ने वाले असर पर चर्चा की। इस दौरान हरीप्रसाद सिंहानिया ने कहा कि शहर के अंदर सड़क चौड़ी होगी तो दुकानें टूट जाएंगी। लोग दशकों से यहां कारोबार कर रहे हैं। दुकान टूटने से वे फुटपाथ पर आ जाएंगे। शासन को कोई सकारात्मक निर्णय लेना चाहिए, ताकि शहर के विकास के साथ व्यापारियों का भी अहित न हो। इस दौरान सुमित गोयल, विकास, अमित, नीतिन, दिलीप, सुरेश, अफशाना, संगीता व अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply