Breaking News

UP: कांग्रेस संगठन में बदलाव की तैयारी, युवा, पिछड़ों, दलितों एवं अल्पसंख्यकों की बढ़ेगी भागीदारी


रतन गुप्ता उप संपादक

पार्टी ब्लॉक से लेकर जिला कार्यकारिणी में पिछड़ों, दलितों एवं अल्पसंख्यकों की भागीदारी बढ़ाएगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि संगठन में काम करने वालों की जरूरत है।

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में नए सिरे से बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है। पार्टी संगठन में सक्रिय युवाओं के साथ ही पिछड़ों, दलितों एवं अल्पसंख्यकों की भागीदारी बढ़ाएगी। कई जिलों के जिलाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी भी बदले जाएंगे।

चुनाव परिणाम से उत्साहित प्रदेश नेतृत्व जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर निरंतर अभियान चलाएगा। पार्टी की रणनीति है कि संसद में जिन मुद्दों को उठाया जाए, उसको लेकर सड़क पर भी आंदोलन हो। इस रणनीति से वह प्रदेश में विपक्ष की सक्रिय भूमिका निभाना चाहती है। इसके लिए पार्टी की नजर ऐसे युवाओं पर है जो लगातार जनहित के मुद्दों को लेकर आंदोलन चला सकें।

इसी रणनीति के तहत पार्टी के कई जिलाध्यक्षों को बदलने की तैयारी है। अंबेडकरनगर के जिलाध्यक्ष को पिछले दिनों पार्टी विरोधी गतिविधियों में निष्कासित किया जा चुका है। ऐसे ही कई अन्य जिलाध्यक्ष निशाने पर हैं। इन पर जिलों में आपसी गुटबाजी बढ़ाने के आरोप हैं।

काम करने वालों की जरूरत : अजय
पार्टी ब्लॉक से लेकर जिला कार्यकारिणी में पिछड़ों, दलितों एवं अल्पसंख्यकों की भागीदारी बढ़ाएगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि संगठन में काम करने वालों की जरूरत है। भीड़ के बजाय निरंतर जनता के हितों के लिए संघर्ष करने वालों को आगे बढ़ाया जाएगा। ऐसे युवाओं को संगठन में अहम जिम्मेदारी देकर उनमें नेतृत्व क्षमता विकसित की जाएगी।

Leave a Reply