Breaking News

नेपाल में Story के कारण करनाली में हवाई सेवा निलंबित

रतन गुप्ता उप संपादक
नेपाल में लगातार बारिश के कारण कर्णाली जिलों में हवाई सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण जुमला के प्रमुख संतोष अधिकारी ने कहा कि जुमला में पिछले पांच दिनों से हवाई सेवा बाधित है. उन्होंने कहा, ‘जुमला से हवाई सेवा 18 तारीख से बंद है. नेपाल एयरलाइंस, सीता, समिट और तारा एयर नेपालगंज से जुमला के लिए उड़ान भर रही हैं।

मुगु में हवाई सेवा भी निलंबित कर दी गई है. लगातार बारिश शुरू होने के बाद बांके के नेपालगंज से हिमालयी जिले मुगू के लिए उड़ान नहीं हो सकी है.

आरएआरए नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रमुख श्रीकृष्ण रिजाल ने कहा कि लगातार बारिश के कारण नेपालगंज से कोई उड़ान नहीं है। उन्होंने कहा, ‘उड़ान बंद होने के बाद मुगु से नेपालगंज, सुरखेत, काठमांडू जाने वाले यात्रियों और नेपालगंज सुरखेत से मुगु आने वाले यात्रियों को हवाई अड्डे पर रुकना होगा.

रारा सिविल एविएशन अथॉरिटी के प्रमुख रिमल ने कहा कि जब तक मौसम साफ नहीं हो जाता, हवाई उड़ानें नहीं हो सकतीं. हवाई सेवा बंद होने से यात्रियों को जोखिम उठाकर करनाली राजमार्ग से यात्रा करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

हुमला में बारिश के कारण हवाई सेवा भी बाधित हुई है. नागरिक उड्डयन प्राधिकरण सिमकोट के प्रमुख महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि खराब मौसम के कारण बुधवार से हवाई सेवाएं बाधित हैं। हवाई सेवा बाधित होने से यात्री परेशान हैं. उनके मुताबिक, तारा, समिट और सीता एयरलाइंस नेपालगंज से हुम्ला और मुगु के लिए उड़ान भर रही हैं।

Leave a Reply