Breaking News

नौतनवा रेलवे स्टेशन इंजन फेल होने से साढ़े चार घंटे देरी से रवाना हुई पैसेंजर ट्रेन


रतन गुप्ता उप संपादक

नौतनवा। गोरखपुर-नौतनवा रेल खंड पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का इंजन शनिवार को फेल हो गया। काफी इंतजार के बाद जब इंजन सही नहीं हुआ तो कुछ यात्री बस से अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए, लेकिन कुछ यात्री ट्रेन की प्रतीक्षा में बैठे रहे। साढ़े चार घंटे बाद दुर्ग एक्सप्रेस का इंजन लगाकर ट्रेन रवाना की गई। तब यात्रियों ने राहत की सांस ली।

नकहा जंगल से चलकर नौतनवा तक आने वाली 05471 पैसेंजर ट्रेन नकहा जंगल से 1:45 पर चलकर 4:10 पर नौतनवा रेलवे स्टेशन पर पहुंचती है। शुक्रवार को ट्रेन रेल लिंक मरम्मत के कारण 3:40 घंटे देर से देर शाम 7: 50 बजे नौतनवा रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यह ट्रेन 05472 बनकर शाम 6:55 बजे गोरखपुर के लिए प्रस्थान करती है, लेकिन देर से आने के कारण यात्री काफी परेशान रहे।

लोग टिकट लेकर ट्रेन की प्रतीक्षा में थे जैसे ही ट्रेन आई यात्री बैठ गए। चालक ने जब इंजन को घुमाया तो नौतनवा रेलवे स्टेशन पर इंजन फेल हो गया, जिससे आगे नहीं बढ़ सकी। इंजन फेल होने की जानकारी होने पर यात्री काफी परेशान हो गए। चालक ने काफी प्रयास के बाद जब इंजन आगे नहीं बढ़ा तो कंट्रोल और उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया। उसके बाद गोरखपुर से दुर्ग एक्सप्रेस का इंजन आया और देर रात 11:25 बजे ट्रेन गोरखपुर के लिए रवाना हो सकी। ट्रेन का इंजन फेल होने से यात्रियों को काफी समस्या हुई जिसमें कुछ यात्री देर होता देख रोडवेज बस से रवाना हो गए।

स्टेशन अधीक्षक जफरे आलम ने बताया कि ट्रेन देर से आई थी उसके बाद घुमाते समय इंजन पावर फेल हो गया। दूसरा इंजन आने के बाद ट्रेन रवाना की गई।

पैसेंजर ट्रेन का इंजन फेल होने से देर से आई दुर्ग एक्सप्रेस

नौतनवा। नकहा जंगल से नौतनवा तक आने वाली पैसेंजर ट्रेन का इंजन नौतनवा रेलवे स्टेशन पर फेल होने के कारण दुर्ग एक्सप्रेस भी 2:20 घंटे देरी से नौतनवा पहुंची। सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार को दुर्ग एक्सप्रेस नौतनवा से दुर्ग के लिए चलती है। दुर्ग एक्सप्रेस रात 10 बजे नौतनवा रेलवे स्टेशन पर आती है और सुबह 11:35 पर प्रस्थान करती है। गत शुक्रवार को नौतनवा रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन का इंजन फेल होने के कारण 2:20 घंटे देर से चलकर 12:20 बजे नौतनवा पहुंची। स्टेशन अधीक्षक जफरे आलम ने बताया कि प्लेटफार्म खाली न होने के कारण दुर्ग एक्सप्रेस देर से आई थी। संवाद

Leave a Reply