Breaking News

नेपाल में त्रिशुली में लापता बस के साथ ही रौतहट के दो परिवारों के 4-4 लोग लापता हैं


रतन गुप्ता उप संपादक

नेपाल के रौतहट के बौधिमाई नगरपालिका वार्ड नं. 3 मटियरवा के एक ही परिवार के चार लोग लापता हो गये हैं.

इसी तरह गरुड़ नगर पालिका-9 सिसवा से एक ही परिवार के 4 लोग लापता हो गए हैं

बौधिमाई नगर पालिका मटियरवा निवासी 58 वर्षीय परशुराम साह अपनी पत्नी मीना देवी, पुत्र सरोज, पुत्री रिंकू व दामाद नरेश साह के साथ 26 आषाढ़ को काठमांडू गये थे. छोटा बेटा कृष्णनंदन साह नेपाली सेना में 9 महीने की ट्रेनिंग के बाद पासआउट समारोह में भाग लेने के लिए अपने परिवार के साथ काठमांडू गया था.

27 तारीख को साह, जो गणपति डीलक्स बस से गांव से काठमांडू गए थे, उसी बस से लौट रहे थे। “पिता, माँ, भाई सरोज, बड़ी बहन रिंकू और चचेरे भाई नरेश साह छोटे भाई की ट्रेनिंग के बाद पासआउट कार्यक्रम में भाग लेकर काठमांडू से लौट रहे थे,” परशुराम के बड़े बेटे सुकनकुमार साह ने कहा, “बस में चढ़ने के बाद, पिता ने हमें फोन किया यह कहना कि हम सुबह घर आएँगे।” लेकिन सुबह-सुबह खबर आई कि बस का एक्सीडेंट हो गया है.

परिवार के 5 सदस्यों में से सरोज साह इस हादसे में बच गये. सरोज उन 3 लोगों में से एक हैं जो हादसे में बच गए। कल मेरे चचेरे भाई की बेटी की शादी थी. पिता ने कहा था भतीजी की शादी में आएंगे हम सब सुकन को फोन पर हुई बात याद आती है और वह कहते हैं, ”हमारे परिवार पर वज्रपात हो गया.” पिता, मां, बहन, चचेरे भाई का अब तक कोई पता नहीं है.

एक ही घर के चार लोगों के लापता होने से परिजन मातम में हैं। परशुराम की एक और बेटी संजीता, जो खबर सुनने के बाद शनिवार को भारत से अपने घर आई, दुखी है। यहां तक ​​कि उनकी देखभाल करने गईं गांव की महिलाएं भी उन्हें सांत्वना नहीं दे सकीं.

शुक्रवार सुबह मुगलिन नारायणगढ़ सड़क खंड के सिमलताल में भूस्खलन के कारण दो बसें त्रिशुली में गिर गईं और लापता हो गईं। अनुमान है कि कम से कम 50 यात्री सवार थे.

गरुड़ के सिसवा में भी शोक सिसवा

बस दुर्घटना में जीवित बचे एक अन्य व्यक्ति गरुड़ नगर पालिका-9 सिसवा के 50 वर्षीय जुगेश्वर राय यादव हैं। वह अपनी 27 वर्षीय बेटी अमृता यादव, 7 वर्षीय बेटे अशोक यादव, 3 वर्षीय पोते शिवशंकर यादव और डेढ़ वर्षीय पोती के साथ 20 जून को काठमांडू गए थे।

जुगेश्वर के 7 साल के बेटे अशोक को पेट दर्द की समस्या थी. गरुड़ और चंद्रपानीगाहपुर में इलाज के बाद जब अशोक का पेट दर्द ठीक नहीं हुआ तो वह अपने बेटे को इलाज के लिए काठमांडू ले गए।

पिता के काठमांडू जाने के बाद उनकी बेटी अमृता भी अपनी पीठ दर्द की जांच कराने के लिए काठमांडू गयीं. वे इलाज के लिए गए थे और उस समय लापता हो गए जब वे जिस बस में सवार थे वह त्रिशूली में भूस्खलन में बह गई।

बस दुर्घटना की खबर सुनकर जुगेश्वर की पत्नी उमादेवी यादव बेहोश हो गयीं. जुगेश्वर के बेटे संतोष ने कहा, “पिता इस दुर्घटना में बच गए हैं, लेकिन हमें अभी भी नहीं पता कि उनकी बहन, भाई और भतीजी कहां हैं।” हमारा परिवार तबाह हो गया है। मन को समझाना और याद दिलाना मुझे नहीं आता

Leave a Reply