Breaking News

नेपाल में गायब हुये 21 मोटरसाईकिल बरामद कर वाहन मालिकों को सौंपे गए

रतन गुप्ता उप संपादक

नेपाल ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को खोए और चोरी हुए 21 दोपहिया वाहनों की तलाश कर उन्हें संबंधित मालिकों को सौंप दिया।

काठमांडू घाटी यातायात पुलिस कार्यालय में आज आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक विश्वराज खड़का ने 13 मोटरसाइकिल और 8 स्कूटर संबंधित मालिकों को सौंपे।
वैली ट्रैफिक पुलिस कार्यालय में प्राप्त आवेदन के आधार पर खोज के दौरान, सिंहदरबार, कापन, रामहिती गौशाला, न्यू बस पार्क, बालाजू, तोखा, मालीगांव, रानीवन में कुछ असली नंबर प्लेट और कुछ नकली नंबर प्लेट पाए गए। गौरीघाट, बौद्ध, बुद्धनगर, कालीमाटी, मैतीदेवी और चुनदेवी आदि स्थानों से ट्रैफिक पुलिस ने गायब वाहनों को ढूंढ निकाला।

चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक यातायात पुलिस द्वारा आज सौंपे गए 21 वाहनों सहित 417 वाहन धानी को सौंप दिए गए हैं। काठमांडू घाटी यातायात पुलिस कार्यालय के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जीवन कुमार श्रेष्ठ ने बताया है कि नेपाल में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले 17 वाहनों को सीमा शुल्क कार्यालय को सौंप दिया गया है। चालू वित्तीय वर्ष में अब तक चोरी हुए 32 दोपहिया वाहनों एवं संलिप्त 41 लोगों को कार्रवाई के लिए विभिन्न पुलिस परिसर एवं पुलिस सर्किल में भेजा गया है।

वाहन चोरी और नुकसान को रोकने के लिए अपने वाहन को सुरक्षित स्थान पर पार्क करें, व्हील लॉक, चेन लॉक, हैंडल लॉक, डिस्क लॉक आदि लगाएं और वाहन चोरी और नुकसान को रोकने के लिए विभिन्न उपाय अपनाएं। यातायात पुलिस ने अनुरोध किया है।

यदि वाहन खो जाता है, तो आप ट्रैफ़िक पुलिस हॉटलाइन नंबर 103, नेपाल पुलिस हॉटलाइन नंबर 100 पर कॉल कर सकते हैं और निकटतम पुलिस कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply