Breaking News

महराजगंज में शिक्षकों का संकुल पद से सामूहिक इस्तीफा


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज के फरेंदाऑनलाइन हाजिरी के विरोध में फरेंदा क्षेत्र के शिक्षक संकुलों ने सोमवार को सामूहिक त्यागपत्र दे दिया। शिक्षक सरकार के निर्णय की निंदा करते हुए जबरदस्ती आदेश थोपने का आरोप लगा रहे हैं। साथ ही शिक्षकों से अन्य व गैर विभागीय कार्य भी लिया जा रहा है। शिक्षकों ने अपना सामूहिक इस्तीफा खंड शिक्षाधिकारी अगनित कुमार को सौंपा।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष विजय प्रताप पांडेय व प्रदुम्न सिंह ने कहा कि यह आदेश शिक्षकों पर जबरदस्ती थोपा जा रहा है। ऑनलाइन हाजिरी का आदेश कर शासन द्वारा शिक्षक संकुल से अन्य गैर विभागीय कार्य भी लिया जा रहा है। बिना किसी शिक्षक से सहमति लिए जबरदस्ती उनको संकुल का प्रभार दिया गया। विद्यालय समय के बाद उनको अन्य गैर शैक्षणिक कार्यो में विभाग द्वारा लगा दिया जाता है। शिक्षक संकुलों को प्रतिवर्ष दिए जाने वाले मोबिलिटी भत्ता भी सभी को समय से नहीं मिल पा रहा है।

शिक्षक संगठनों के आह्वान पर सभी शिक्षक संकुलों ने एक स्वर में कहा कि हम ऑनलाइन हाजिरी का समर्थन तब तक नहीं करेंगे जब तक हमारी मांगे शासन द्वारा नहीं मान ली जाती हैं। इस अवसर पर गौस आजम, अनुदेशक संघ के जिला संरक्षक नरेंद्र नाथ त्रिपाठी, अरविंद कुमार गौड़, अजय कुशवाहा, रितेश राय, बेचू विश्वकर्मा, दुर्गेश पांडेय, राजन गुप्ता, उमेश चंद, अनिल कुमार, नीरज श्रीवास्तव, आशालता, संगीता, आशा देवी आदि मौजूद रहे

Leave a Reply