Breaking News

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर बड़ा अपडेट, लोको पायलट ने एक्सीडेंट से पहले सुनी थी धमाके की आवाज


रतन गुप्ता उप संपादक
गोंडा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के हादसे को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। रेलवे की तरफ से दावा किया गया है कि ट्रेन के लोको पायलट ने एक्सीडेंट के पहले धमाके की आवाज सुनी थी।

गोंडा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के हादसे को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। रेलवे की तरफ से दावा किया गया है कि ट्रेन के लोको पायलट ने एक्सीडेंट से पहले धमाके की आवाज सुनी थी। जानकारी के अनुसार, रेलवे के अधिकारियों ने ट्रेन के दोनों लोको पायलट से बातचीत की है। रेलवे अधिकारियों ने आधिकारिक तौर पर बताया कि ट्रेन के लोको पायलट ने हादसे से पहले धमाके की आवाज सुनी। इसके कुछ देर बाद ही ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए।

जांच के बाद सामने आएगी हकीकत

यह धमाका किस तरह का था। क्या पटरी पर कुछ चीज थी। क्या इसमें किसी प्रकार की साजिश है। क्या इसी धमाके की वजह से ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे। इसकी जानकारी जांच के बाद सामने आएगी। फिलहाल ट्रेन के दोनों लोको पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

यात्रियों के लिए की जा रही बस की व्यवस्था

वहीं केंद्रीय मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने कहा कि सभी घायलों को मनकापुर सीएचसी और गोंडा भेजा गया है। हम बाकी यात्रियों को मुख्य सड़क तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं और प्रशासन भी व्यवस्था कर रहा है। उनके लिए एक बस की व्यवस्था की गई है ताकि वे मनकापुर रेलवे स्टेशन तक पहुंच सकें। एक विशेष राहत ट्रेन गोरखपुर से आएगी और इस ट्रेन के माध्यम से यात्रियों को उनके संबंधित स्थानों पर ले जाया जाएगा।

चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी ट्रेन

बता दें कि चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में दो लोगों के मरने की पुष्टि हुई है जबकि आठ यात्री घायल हैं। ट्रेन हादसा गोंडा के पास झिलाही रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ। रेल यात्रियों की मदद और अन्य जानकारी के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में हुए रेल हादसे पर दुख जताया है। साथ ही अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply