Breaking News

महराजगंज जनपद में बच्चे रहे सावधान! विद्यालयों की छतों से गुजर रहे यमराज


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। जिले के कई विद्यालयों की छतों और परिसर से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। इन तारों का करंट कब स्कूल में दौड़ जाए कहा नहीं जा सकता। हमेशा हादसे का डर बना रहता है। अभी तीन दिन पहले एक स्कूल में हाईटेंशन की चपेट में आकर एक छात्रा झुलस गई। उसका उपचार चल रहा है।

स्कूलों के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तारों को हटवाने के लिए शिक्षा विभाग ने बिजली निगम के अधिकारियों को कई बार पत्र लिखा, लेकिन समस्या के समाधान के लिए जिम्मेदारों ने कोई पहल नहीं की। शायद उन्हें बड़े हादसे का इंतजार है।

जिले में कुल 1705 परिषदीय विद्यालयों में विभाग ने ऐसे 115 विद्यालयों को चिह्नित किया है। स्कूलों पर बिजली की लाइनें मौत बनकर झूल रही हैं। कहीं बिल्डिंग के ऊपर से एलटी हाईटेंशन लाइन गुजर रही है, तो कुछ विद्यालयों के परिसर से लाइन होकर गुजर रही है। बेसिक शिक्षा विभाग ने भी हाल ही में ऐसे स्कूलों का सर्वे कराया है।

बिजली निगम की लापरवाही के कारण शनिवार को सनातन धर्म इंटर कॉलेज के बिल्डिंग के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक छात्रा बुरी तरह से झुलस गई है। उसका मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में इलाज चल रही है।

Leave a Reply