Breaking News

इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण में मानक की उड़ाई जा रहीं धज्जियां

रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। विकास खंड सदर की ग्राम पंचायत जंगल दुधई उर्फ चेहरी में चल रहे इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य में मानक की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण कार्य में मानकों का पालन नहीं हो रहा है। जिससे इंटरलॉकिंग सड़क टूटकर क्षतिग्रस्त हो जाएगी।
जानकारी के अनुसार, सदर ब्लाॅक के ग्राम पंचायत जंगल दुधई उर्फ चेहरी में लगभग 700 मीटर लंबी कच्ची सड़क पर इंटरलॉकिंग का निर्माण किया जा रहा है।निर्माण कार्य के दौरान दोनों तरफ बनाए जा रहे किनारों में पुराने और दोयम दर्जे की ईंटों का उपयोग किया जा रहा है। इसके अलावा, इंटरलॉकिंग फर्श के नीचे बालू की जगह मिट्टी डाली जा रही है।

मिट्टी की जगह बालू का उपयोग करने से इंटरलॉकिंग का आधार कमजोर हो सकता है, जिससे सड़क बहुत जल्द टूटकर क्षतिग्रस्त हो जाएगी। ग्रामीण राकेश, बबलू दीनानाथ, कपिल, राहुल, अनिल, संजय, विजय, संतोष, योगेंद्र, रवि, मोहित आदि ने जिम्मेदार अधिकारियों से मांग किया है कि मानक के अनुसार इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण कार्य कराया जाए ताकि सड़क को मजबूती मिल सके।
जिला विकास अधिकारी करुणाकर अदीब का कहना है कि इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य में अगर मानक की अनदेखी हुई होगी तो इसकी जांच कराई जाएगी। कमियां होंगी तो उसे दुरुस्त कराने का प्रयास किया जाएगा

Leave a Reply