Breaking News

नेपाल से भारत में घुसपैठ में लगे हैं बांग्लादेशी दिल्ली में पुर्तगाल दूतावास में इंटरव्यू देने के प्रयास में थे पकड़े गये बांग्लादेशी

रतन गुप्ता उप संपादक

*महराजगंज में बांग्लादेशी नागरिकों मोहम्मद खुकन मियां और रूबेल अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोनों दिल्ली स्थित पुर्तगाल दूतावास में साक्षात्कार देने की कोशिश कर रहे थे। उनके पास से कई देशों की…*

*दिल्ली में पुर्तगाल दूतावास में इंटरव्यू देने के प्रयास में थे पकड़े गये बांग्लादेशी*

भारत नेपाल बार्डर पर हजारों की संख्या में बांग्लादेशी हर बार्डर पर रुके हैं और भारत में घुसपैठ कर रहे कुछ पकड़े गये और भारी संख्या में भारत में घुसपैठ कर रहे हैं ।

इंडो-नेपाल बॉर्डर की बरगदवा सीमा पर बुधवार को पुलिस और एसएसबी के हत्थे चढ़े दोनों बांग्लादेशी नागरिक नई दिल्ली स्थित पुर्तगाल दूतावास में इंटरव्यू देने की फिराक में थे। इंटेलिजेंस और अन्य खुफिया एजेंसियों की पूछताछ के बाद गुरुवार को दोनों को जेल भेज दिया गया।

बांग्लादेश के रास्ते काठमांडू होकर अवैध रूप से भारतीय सीमा में दाखिल हो रहे बांग्लादेश के जिला मोलवीबाजार थाना राजनगर के हामिदपुर गांव के मोहम्मद खुकन मियां और सिलेट जिले के थाना बिश्वनाथ गांव पेशकर गाऊ के रहने वाले रूबेल अहमद को बुधवार को जिले की बरगदवा थाने की पुलिस और एसएसबी की टीम ने पकड़ा था। दोनों पुर्तगाल दूतावास दिल्ली में इंटरव्यू देने की कोशिश में थे लेकिन उससे पहले ही गिरफ्तार कर लिए गए।

दोनों पर धारा 14 विदेशी अधिनियम 1946 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी सोमेन्द्र मीना ने बताया कि मोहम्मद खुकन का वीजा बीते माह अगस्त में ही समाप्त हो गया था, जबकि रूबेल के पास वीजा था ही नहीं। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे दिल्ली जाकर साक्षात्कार देने के प्रयास में थे। उनके पास साक्षात्कार के लिए अनुमति पत्र भी मिला लेकिन पुलिस की सक्रियता से पकड़ लिए गए।

एसपी सोमेन्द्र मीना ने बताया कि काठमांडू होकर अवैध रूप से बॉर्डर कर भारत में घुसपैठ के प्रयास के दौरान दो बांग्लादेशी नागरिकों को सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया। तलाशी में उनके पास से कई देशों की मुद्राएं भी बरामद हुईं। दोनों पुर्तगाल दूतावास, दिल्ली में इंटरव्यू देने की कोशिश में थे। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

दोनों बांग्लादेशी नागरिकों के पास मिली कई देश की मुद्राएं:

मोहम्मद खुकन के पास से 645 रुपये नेपाली मुद्रा, 502 बांग्लादेशी मुद्रा, पांच सौ यूएस डॉलर बरामद हुए। रूबेल के पास से 15 हजार भारतीय रुपये, 260 यूएस डॉलर, नेपाली मुद्रा, पौंड, रियाल और यूरो मिले

Leave a Reply