Breaking News

भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र से लाल चंदन की तस्करी भारी पैमाने पर जारी कई जगहों पर रखें गये है चंदन पुष्पा अभी पकड़ से दूर

रतन गुप्ता उप संपादक 

भारत नेपाल बार्डर क्षेत्रो में कीई जगहों पर भारी पैमाने में चंदन की लकड़ियां रखी गयी है । कुछ तो रात के अंधेरे में सेटिंग कर नेपाल जा रही मुखबिर तो लगे हैं लेकिन मुखबिरों को चंदन तस्करो ने खरिद लिया है । अब देखना है कौन सा विभाग के मुखबिर ईमानदार है जो बिके नहीं है । अप को बता दें की सोनौली ,भगवानपुर ,ठुठीवारी ,खनुवा , बार्डर ने तस्करी के रिकार्ड तोड दिया है । पुष्पा को पकड़ना नामुमकिन है स्टोरी दक्षिण भारत से सुरु होकर बाडरो से जुड़ी है । सोनौली बॉर्डर पर कस्टम विभाग ने एक ट्रक से लगभग ढाई करोड़ रुपये की चंदन की लकड़ी बरामद की। यह लकड़ी दक्षिण भारत से लाई गई थी और नेपाल भेजी जा रही थी। जांच में कुल ढाई टन रक्त चंदन की लकड़ी मिली, जिसकी कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपये है। मामले की जांच जारी है।

महाराजगंजः भारत-नेपाल सीमा से सटे सोनौली बॉर्डर पर कस्टम विभाग को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। कस्टम विभाग ने एक ट्रक से भारी मात्रा में चंदन की लकड़ी बरामद की। इसकी कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपये बताई जा रही है। कस्टम विभाग के डीसी वैभव सिंह ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि नौतनवा से नेपाल रक्त चंदन की लकड़ी ट्रक में जा रही है। इसके बाद जब ट्रक की जांच की गई, तो उसमें रक्त चंदन की लकड़ी बरामद हुई। इसके बाद एक गोदाम में भी छापेमारी की गई, जहां से भारी मात्रा में रक्त चंदन की लकड़ी बरामद हुई। उन्होंने बताया कि दक्षिण भारत में पाया जाने वाला रक्त चंदन, चीन पहुंचते ही कई गुना महंगा हो जाता है।

उन्होंने बताया कि कल ढाई टन चंदन की लकड़ी बरामद हुई है। इसकी कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है कि लकड़ी आई कहां से थी और इसके पीछे कौन सा रैकेट काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सूचना के आधार पर जब कस्टम विभाग की टीम ने एक नेपाली नंबर के कंटेनर को नेपाल में प्रवेश करने के पहले बॉर्डर पर रोका और उसकी तलाशी ली, तो कंटेनर में बनी कैविटी से डेढ़ टन और संबंधित गोदाम से एक टन लाल चंदन बरामद किया गया।

 

बता दें कि तस्करों ने चंदन की लकड़ी को पुष्पा फिल्म के अंदाज में कई राज्यों को पार करते हुए सोनौली बॉर्डर तक पहुंचा दिया था।सोनौली बार्डर पर चल रहा है चंदन की लकड़ियों का भारी खेल पुष्पा पकड़ से दुर ।

Leave a Reply