अफसरों के मोबाइल में सेव होंगे BJP पदाधिकारियों के नंबर, जी भाई साहब कहना होगा; कुशीनगर में बोले मंत्री दिनेश प्रताप

रतन गुप्ता उप संपादक
कुशीनगर में भाजपा कार्यालय पर संगठन के पदाधिकारियों की बैठक थी। इस बैठक में प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह भी पहुंचे थे। पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, डीएम, एसपी और जिले के विभागों के जितने भी हेड हैं उनके मोबाइल में जिला उपाध्यक्ष महामंत्री तक के नंबर सेव होंगे।

अफसरों के मोबाइल में सेव होंगे BJP पदाधिकारियों के नंबर, जी भाई साहब कहना होगा; कुशीनगर में बोले मंत्री दिनेश प्रताप

कुशीनगर के प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का एक बयान तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह भाजपा कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि जिला संगठन के सभी पदाधिकारियों के नंबर डीएम, एसपी, एडीएम के मोबाइल में सेव रहेंगे। कोई भी भाजपा पदाधिकारी फोन करेगा तो उसको ‘जी भाईसाहब’ कहना होगा और विधायक को जी सर कहना होगा। हालांकि इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को सत्ता के अहंकार से दूर रहने की भी नसीहत दी।

कुशीनगर में भाजपा कार्यालय पर संगठन के पदाधिकारियों की बैठक थी। इस बैठक में प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह भी पहुंचे थे। मीटिंग में सभी सांसद, विधायकों ने भी हिस्सा लिया था। बैठक में पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, डीएम, एसपी और जिले के विभागों के जितने भी हेड हैं उनके मोबाइल में जिला उपाध्यक्ष महामंत्री तक के नंबर सेव होंगे। अगर कोई एडीएम को हमारा जिला उपाध्यक्ष फोन करेगा तो उनको जी भाई साहब कहना पड़ेगा। हमारी कोशिश होगी कि जिले के जितने भी अफसर हैं उनके फोन में हमारे विधायकों का नंबर सेव हो। विधायक फोन करे तो उनको अफसर जी सर से संबोधित करें। मंत्री ने कहा, विधायक को सर कहना जिलाधिकारी की जिम्मेदारी है और उनके प्रोटोकॉल में भी है।
उन्होंने कहा, मंडल के पदाधिकारियों को जी भाई साहब कहने की परंपरा डालने का प्रयास करूंगा। इस दौरान मंत्री ने कार्यकर्ताओं को सत्ता के अहंकार से दूर रहने की भी नसीहत दी। उन्होंने कहा, मैं आपके लिए लड़ूंगा, लेकिन हमको किसी भी दशा में विनम्रता को भी नहीं छोड़ना है। जनता के बीच में हमारा कोई ऐसा संदेश न जाए कि मैं मंत्री हूं, इसमें कोई संदेह नहीं कि आपकी सरकार है। प्रशासन भी आपका है। मगर इसका दंभ नहीं दिखना चाहिए। हम जब भी जनता के बीच जाएं, विनम्रता का दामन न छोड़ें। हम सभी को प्रशासन व जनता से विनम्र व सम्मानित व्यवहार करना होगा। ऐसा करेंगे तो पार्टी का और आप सभी का सम्मान बढ़ेगा। हमारी भारतीय संस्कृति दूसरों को सम्मान करना सिखाती है। कहा था कि विनम्रता हमारी संस्कृति है।

प्रभारी मंत्री का अधूरा बयान वायरल कर विवादित बनाने का प्रयास*
दो दिवसीय दौरे पर जिले के प्रभारी बनने के बाद पहली कुशीनगर आए राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह का एक वीडियो वायरल कर विवादित बनाने का प्रयास किया गया है। प्रभारी मंत्री ने कार्यकर्ताओं से परिचयात्मक बैठक में कहा था कि प्रोटोकॉल के तहत विधायकों नंबर अधिकारियों की मोबाइल में सेव होने चाहिए। जब विधायक अफसरों को फोन करे तो कहना होगा, जी सर। इसके बाद का मंत्री का बयान हटा कर केवल दो ही लाइन वायरल की गई है, जबकि मंत्री ने इसके बाद पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को अफसरों व जनता के बीच सम्मानित व्यवहार की भी नसीहत दी थी, उसे हटा दिया गया है।

Leave a Reply