महराजगंज में खाद्य सुरक्षा की टीम ने लिए चार नमूने, 18 किलो किशमिश जब्त

रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। नवरात्र और अन्य त्योहारों के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जनपद के दुकानों का निरीक्षण कर खाद्य तेल, किशमिश समेत चार नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया। टीम ने मिथ्याछाप की आशंका में 18 किलोग्राम किशमिश जब्त कर विक्रेता के पास सुरक्षित रखवा दिया।

टीम ने व्यापारियों को तीन सप्ताह पुराना, बिना पैकिंग, तिथि और खुला सामान न बेचने के निर्देश दिए। खाद्य विभाग के सहायक आयुक्त द्वितीय डॉ. टीआर रावत ने बताया कि खाद्य विभाग की टीम ने खाद्य पदार्थों की दुकानों का निरीक्षण किया। चौक रोड स्थित किराना स्टोर का निरीक्षण कर छुहारा और किशमिश का नमूना लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया।

टीम ने यहां से मिथ्याछाप की आशंका में आठ किलोग्राम किशमिश जब्त कर विक्रेता के पास सुरक्षित रखवा दिया। अन्य किराना दुकान से टीम ने खाद्य तेल का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया। लोगों को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो, इस उद्देश्य से झनझनपुर चौराहा स्थित किराना स्टोर का निरीक्षण कर किशमिश का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा और यहां से मिथ्य छाप की आशंका में 10 किलोग्राम किशमिश जब्त करके विक्रेता के पास सुरक्षित रखवा दिया

Leave a Reply